Sports

नई दिल्लीः आईपीएल टूर्नामेंट के 41वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाईट राइडर्स को 102 रनों से हराकर प्लेआॅफ में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार रखीं। मुंबई के लिए यह जीत जरूरी थी क्योंकि अगर वो हारती तो उन्हें प्लेआॅफ की दाैड़ से बाहर होना पड़ता। जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा काफी खुश नजर आए आैर उन्होंने बयान देते हुए टीम के खिलाड़ियों के प्रदर्शन की खूब प्रशंसा की। 

रोहित ने कहा, '' हम मई के महीने में एक टीम के रूप में निखरकर आते हैं। आशा है कि हम आगे बढ़ेंगे। टूर्नामेंट के दूसरे दाैर में बैकअप करना आसान नहीं होता लेकिन हम पिछले तीन साल से यही करते आ रहे हैं। हम शुरूआती मैचों में प्वाइंट टेंबल में नीचे होते हैं आैर आधे टूर्नामेंट के बीतने के बाद हम टाॅप पर जगह बनाते हैं।''

इशान की तारीफ की
इसके अलावा रोहित ने इशान किशन की बल्लेबाजी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि हमने शुरूआती 10 ओवर में 72 रन बनाए लेकिन इशान ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए अगले 5 ओवर तक टीम का स्कोर 145 तक पहुंचा दिया। गेंद उछाल नहीं ले रही थी लेकिन इशान ने खेल बदल दिया। बता दें कि इशान ने 21 गेंदों में 62 रनों की पारी खेली। साथ ही रोहित ने कहा कि हमारी टीम अब एक साथ सहयोग देने में जुटी है। पिछले कुछ मैचों से टीम तालमेल दिखा रही है आैर सभी खिलाड़ी जिम्मेदारी से अपनी भूमिका निभा रहे हैं। 

मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता के सामने 211 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था। जवाब में उतरी कोलकाता की टीम शुरूआती ओवरों में ही लड़खड़ा गई आैर उनकी पूरी टीम 108 रनों पर ढेर हो गई। इस जीत के साथ मुंबई के 11 मैचों में 10 अंक हो गए हैं। मुंबई को अब प्लेआॅफ में प्रवेश करने के लिए बचे अपने सभी तीन मैच जीतने होंगे। वहीं कोलकाता के 11 मैचों में 10 अंक हैं, जिसके साथ उनकी भी प्लेआॅफ में पहुंचने की मुश्किलें बढ़ गई हैं। कोलकाता को भी प्लेआॅफ में पहुंचने के लिए बाकी बचे तीन मैच जीतने होंगे।