Sports

राजकोट : भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने गगनचुंबी छक्के हिट करने की अपनी तकनीक के बारे में बात करते हुए कहा कि इसके लिए ताकत की नहीं बल्कि सही टाइमिंग की जरूरत होती है। भारत की गुरूवार को बांग्लादेश पर यहां 8 विकेट की जीत के नायक रहे रोहित ने 43 गेंद में 85 रन बनाए। कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने बीसीसीआई (BCCI) की अधिकारिक वेबसाइट पर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) द्वारा इंटरव्यू वाले कार्यक्रम चहल टीवी (Chahal TV) पर यह बात कही।

रोहित शर्मा ने खोला छक्के लगाने का राज

PunjabKesari, rohit sharma photo, rohit sharma images, yuzvendra chahal photo

कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने चहल से कहा, ‘आपको छक्के जड़ने के लिए ‘डोले-शोले' की जरूरत नहीं है, तुम (चहल) भी लगा सकते हो।' उन्होंने कहा, ‘वैसे छक्के मारने के लिए ‘पॉवर' ही नहीं चाहिए, बल्कि टाइमिंग की भी जरूरत होती है, गेंद बल्ले के बीच में आनी चाहिए, आपकी पोजीशन सही होनी चाहिए। सिर सीधा होना चाहिए। अगर आप इन चीजों को ध्यान रखोगे तो छक्के लगेंगे।' रोहित की पारी छह छक्के जड़े थे। इनमें 10वें ओवर में लगाये गये लगातार तीन छक्के भी शामिल हैं। 

रोहित शर्मा 6 छक्के लगाने से चूके

PunjabKesari, rohit sharma photo, rohit sharma images

यह पूछने पर कि क्या वह लगातार 6 छक्के जड़ने की कोशिश में थे तो रोहित शर्मा ने कहा, ‘कोशिश तो यही थी, मुझे 6 छक्के लगाने थे। लेकिन चौथे से चूकने के बाद मैंने सोचा कि अब एक रन ही लूंगा। मैं मूव किए बिना हिट करने की कोशिश कर रहा था।' रोहित ने पारी के बारे में बात करते हुए कहा, ‘किसी का लंबी पारी खेलना अहम था क्योंकि जब एक बल्लेबाज लंबी पारी खेलता है तो वह टीम को जीत तक पहुंचा सकता है। मैं खुद के प्रदर्शन से खुश हूं। लेकिन इससे ज्यादा टीम के लिये खुश हूं।' 

रोहित शर्मा ने कहा, ‘हम दबाव में थे क्योंकि हम पहला मैच गंवा चुके थे लेकिन हमने सारी जरूरी चीजें कीं। निश्चित रूप से हम इससे बेहतर भी कर सकते हैं।' निर्णायक तीसरा मैच रविवार को नागपुर में खेला जाएगा जिसके बाद दो टेस्ट मैचों की सीरीज होगी।