Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: विशाखापट्नम में 24 फरवरी से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी-20 मैच खेला जाएगा। ऐसे में दोनों टीमों के बीच 2 टी-20 और 5 मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। वहीं वर्ल्ड कप से पहले दोनों देशों के बीच यह आखिरी सीरीज होगी। ऐसे में टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा कल कंगारुओं के खिलाफ अगर मैच में 2 छक्के लगा देते है तो वह गेल ओर गुप्टिल के छक्कों के रिकार्ड को तोड़ देगें और नए सिक्सर किंग बन जाएंगे।

PunjabKesari
कंगारु जमीन पर हुई टी-20 सीरीज भले ही 1-1 से बराबर हो गई हो, लेकिन इस बार 'विराट सेना' मुस्तैदी के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम का स्वागत करने को तैयार है। वहीं दो छक्के और लगाते ही रोहित टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। रोहित से आगे इस समय क्रिस गेल और मार्टिन गप्टिल हैं। इन दोनों ही बल्लेबाजों के नाम 103-103 छक्कों का रिकॉर्ड दर्ज है। रोहित के पीछे न्यूजीलैंड के ही विस्फोटक ओपनर कॉलिन मुनरो का नाम है। मुनरो ने अब तक कुल 92 छक्के लगाए हैं और वह मौजूदा समय में रोहित से 10 छक्के पीछे हैं।

PunjabKesari
ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में टेस्ट और वन-डे सीरीज हराने के बाद भारतीय टीम अब अपने घर में नए इरादे के साथ उतरने वाली है। वही अगर रोहित ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह रिकॉर्ड बनाने में कामयाब हो जाते हैं तो वह टी-20 क्रिकेट के नए सिक्सर किंग बन जाएंगे। भारत के लिए टी-20 और वनडे मैचों ओपनिंग करने वाले रोहित शर्मा अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद रोहित शर्मा एक बार फिर इस सीजन आईपीएल में मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते नजर आएंगे।