Sports

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के हिटमैन रोहित शर्मा ने आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच के दौरान 97 रनों की पारी खेली, उसकी बदौलत भारत ने 76 रनों से जीत दर्ज की। रोहित उसी लय में बल्लेबाजी करते दिख रहे थे जिसके लिए वह मशहूर हैं। उन्होंने तेज तर्रार पारी खेलकर आयरलैंड को पस्त तो किया लेकिन वह महज तीन रनों से शतक बनाने से चूक गए। साथ ही एक वर्ल्ड रिकाॅर्ड की बराबरी करने का मौका भी गंवा बैठे।

आखिरकार क्या है वो वर्ल्ड रिकाॅर्ड 
अगर रोहित 3 रन और बनाकर शतक बना लेते तो उनके नाम इस टी-20 फ़ॉर्मेट में 3 शतक दर्ज हो जाते। अगर बात करे टी-20 फ़ॉर्मेट में 3 शतक की, तो ये रिकॉर्ड अब तक सिर्फ कॉलिन मुनरो के नाम ही दर्ज है। उन्होंने न्यूज़ीलैंड के लिए 3 टी-20 शतक लगाया है, जबकि हिटमैन अब तक भारत के लिए 2 टी-20 शतक लगा चुके है, ऐसे में अगर वो कल 3 रन और बना लेते तो वो मुनरो की बराबरी कर सकते थे। 

इससे पहले रोहित शर्मा ने नाम वनडे में 3 दोहरे शतक दर्ज है। अगर रोहित आयरलैंड के खिलाफ एक और शतक लगा गए होते, तो वो टी-20 में 3 शतक और वनडे में 3 दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के एकलौते खिलाड़ी होते।

ऐसा रहा आयरलैंड के खिलाफ मैच
टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने रोहित शर्मा (97) और शिखर धवन (74) के बेहतरीन बल्लेबाजी की मदद से पांच विकेट खोकर 208 रन बनाए। जवाब में उतरी आयरलैंड की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट गंवाकर 132 रन ही बना पाई।