Sports

नई दिल्लीः इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम के ओपनर रोहित शर्मा ने बड़ा कारनामा कर दिया। इस मैच में उन्होंने नाबाद रह कर 114 गेंदों में 15 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 137 रन बनाए। इस शतक के साथ ही रोहित दुनिया के ऐसे पहले बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने लगातार सात सीरीज में शतक बनाए हैं।

रोहित से पहले यह कारनामा भारतीय कप्तान विराट के नाम था। कोहली ने 2011 से 2012 के बीच लगातार 6 वनडे सीरीज में शतक बनाए थे। ट्रेंट ब्रिज में खेले गए पहले वनडे मैच में कोहली ने 7 चौकों की मदद से 75 रनों की पारी खेली। इसके अलावा उन्होंने रोहित के साथ 167 रनों की साझेदारी भी की। कोहली इस मैच में स्टंप आउट हुए और यह पहला मौका है जब वह स्टंप आउट हुए हों।

ऐसा रहा मैच
इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज 2-1 से जीतने के बाद भारतीय टीम ने पहले वनडे में टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम ने जोस बटलर और बेन स्टोक्स की हाफ सेंचुरी से 268 रन बनाए। इनके अलावा जेसन राॅय और जॉनी बेयरस्टो ने 38-38 रन बनाए। कुलदीप यादव ने 25 रन देकर 6 विकेट हासिल किए। इनके अलावा युजवेंद्र चहल ने एक और उमेश यादव ने 2 विकेट चटकाए। जवाब में उतरी भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को रोहित और कोहली की मदद से 40.1 ओवरों में हासिल कर लिया।