Sports

लंदनः आठ बार के चैंपियन स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप के चौथे दौर में प्रवेश करने के साथ ही ग्रास कोर्ट पर अपनी 175वीं जीत दर्ज कर ली है।  टॉप सीड और विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी फेडरर ने जर्मनी के जॉन लेनार्ड स्ट्रफ को एक घंटे 34 मिनट में 6-3 7-5 6-2 से हराकर चौथे दौर में प्रवेश कर लिया जहां उनका मुकाबला 22 वीं सीड फ्रांस के एड्रियन मेनेरिनो से होगा। 

लगातार सेटों के जीतने की संख्या 29 पहुंची
फेडरर की विंबलडन में लगातार सेटों के जीतने की संख्या 29 पहुंच चुकी है और उन्हें 2005 से 2006 के बीच लगातार 34 विंबलडन सेट जीतने का अपना रिकार्ड तोडऩे के लिये छह और सेट की जरूरत है।आठ बार के चैंपियन फेडरर विंबलडन में नौंवें खिताब की तलाश में हैं। उन्होंने छह फुट पांच इंच लंबे जर्मन खिलाड़ी को अपने बेहतरीन खेल से कोर्ट पर टिकने नहीं दिया।   

इस बीच रूस की डारिया कसात्किना ने आस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी को एक घंटे 13 मिनट में 7-5, 6-3 से हराकर चौथे दौर में स्थान बना लिया। बेल्जियम की एलिसन वान उइत्वांक ने एस्तोनिया की एनेट कोंटाविट को एक घंटे 15 मिनट में 6-2, 6-3 से पराजित किया। आठवीं सीड दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन लगातार सेटों में जीत हासिल कर चौथे दौर में पहुंच गए हैं जबकि 11 वीं सीड अमेरिका के सैम क्वेरी और 10 वीं सीड अमेरिका की मैडिसन कीज हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गए।