Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: आईसीसी क्रिकेट​ विश्व कप 2019 समाप्त होने के तुरंत बाद ही बीसीसीआई ने नए कोचिंग स्टाफ के लिए आवेदन जारी किए हैं। बीसीसीआई द्वारा नए सिरे से आवेदन जारी किए जाने के बाद यह तय हो गया है कि मौजूदा कोचिंग स्टाफ के सभी सदस्यों को फिर से अप्लाई करना होगा। ऐसे में कोच पद के आवेदन की खबरों के बीच में अब टीम इंडिया के पूर्व आलराउंडर रॉबिन सिंह ने भी आवेदन भर दिया है। 

PunjabKesari
दरअसल, 15 साल से अलग-अलग टीमों की कोचिंग का अनुभव वाले रॉबिन  ने अपनी कोचिंग में 10 खिताब जीते हैं। रॉबिन सिंह 2007-09 के दौरान टीम इंडिया के फील्डिंग कोच भी रह चुके हैं। वे इंडिया अंडर-19 और इंडिया ए को भी कोचिंग दे चुके हैं। साथ ही अलग-अलग टी-20 लीग में भी वे कई टीमों के लिए कोचिंग की भूमिका में रहे हैं। 

PunjabKesari
आपको बता दें कि रॉबिन बाएं हाथ के बल्‍लेबाज और दाएं हाथ के मीडियम पेस गेंदबाजी किया करते थे। उन्‍होंने भारत के लिए एक टेस्‍ट और 136 वनडे मैच खेले। उन्‍होंने 1989 में डेब्‍यू किया था और 2001 में संन्‍यास ले लिया था।रॉबिन की पहचान फिनिशर और उपयोगी ऑलराउंडर के रूप में होती थी। उनका जन्‍म त्रिनिडाड में हुआ था और यहां का उनके पास पासपोर्ट भी था। लेकिन इंडिया के लिए खेलने के लिए उन्‍होंने त्रिनिडाड का पासपोर्ट छोड़ दिया था। उन्‍होंने 136 वनडे में 2336 रन बनाए और 69 विकेट लिए।