Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की सबसे सफल टीमों में से एक है। इसकी सफलता के कई कारणों में से कुछ हैं खिलाड़ियों का लगातार प्रदर्शन और कप्तान एमएस धोनी के साथ उनका संतुलन शामिल है। धोनी अकसर मैच के दौरान अपनी ही नहीं बल्कि दूसरी टीमों के खिलाड़ियों को भी सलाह देते हैं और गलती करने पर उन्हें टोकते भी हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं धोनी किससे सुझाव लेते हैं, इस बात का खुलासा ऋतुराज गायकवाड़ ने किया है। 

युवा गायकवाड़ ने एक मीडिया हाउस से सीएसके के 2 वरिष्ठ खिलाड़ियों धोनी और फाफ के संबंधों के बारे में बात की। गायकवाड़ ने कहा, उनका संबंध बहुत अच्छा है क्योंकि वे दोनों एक-दूसरे का बहुत सम्मान करते हैं। अकसर मैच के बाद उनकी चर्चा होती है जहां फाफ एमएस धोनी के पास सुझावों के साथ पहुंचते हैं। यहां तक ​​​​कि (अपने करियर के) इस स्तर पर, उनके बीच बहुत अच्छी चर्चा होती है। 

इस 25 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा, ऐसा नहीं है कि वे 5-10 मिनट तक चर्चा करते हैं, उनकी बातचीत कभी-कभी एक घंटे या दो घंटे तक चलती है। वे अभ्यास में हर दिन चर्चा भी करते हैं। कई बार, माही भाई भी मैच के दौरान फाफ से सुझाव लेने के लिए उनके पास पहुंच जाते हैं। 

कोविड-19 के कारण आईपीएल 2021 को रोक दिया गया है जो अब सितम्बर में यूएई में बहाल होगा। सीएसके ने अभी तक आईपीएल 2021 में अच्छा प्रदर्शन करते हुए दूसरे स्थान पर है। फाफ डुप्लेसिस 320 रन के साथ सीजन के शीर्ष रन बनाने वालों में से एक है, जिसमें लगातार चार अर्द्धशतक शामिल है।