Sports

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर रिषभ पंत तेज पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं। उनका यह अंदाज कई बार देखने को मिला। वहीं, आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच के दाैरान भी पंत ने तेज खेलने की कोशिश की, लेकिन रिवर्स शाॅट मारने के चक्कर में वह विकेट गंवा बैठे आैर भारत को मैच जिताने में नाकाम रह गए। पूर्व कप्तान साैरव गांगुली ने पंत के खेलने के अंदाज पर सवाल उठाए आैर कहा कि अगर वह रिवर्स शाॅट नहीं खेलते तो भारत नहीं हारता। गांगुली के इस बयान पर अब पंत ने जवाब दिया। पंत ने कहा कि उनके खेलने का यही अंदाज है आैर वह एडम गिलक्रिस्ट की तरह ऐसे ही खेलेंगे। 

पंत ने कहा कि जब वह ऑस्ट्रेलिया आए तो उनका अनुभव थोड़ा अलग था। उन्होंने बताया कि ऑस्ट्रेलिया की पिच पर ज्यादा उछाल थी, जिसके चलते उन्हें थोड़ी दिक्कत हुई थी। लेकिन बाद में उन्होंने अपने आपको ढाल लिया।रिषभ पंत ने कहा, "मैं इस दौरे को लेकर बहुत उत्साहित हूं। मेरे आदर्श एडम गिलक्रिस्ट हैं और मैं उन्हीं की तरह बैटिंग करना चाहता हूं।"
pant and ganguly

पंत पहले मैच में 15 गेंदों में 20 रन बनाकर आउट हुए थे। उस मैच में लगभग उन्होंने टीम इंडिया को मैच जितवा ही दिया था, लेकिन इसी बीच वह रिवर्स स्वीप खेलने चले गए और अपना विकेट गंवा बैठे। उनके इस तरह से आउट होने के बाद टीम इंडिया मैच में वापसी नहीं कर पाई और आखिरकार भारतीय टीम को 4 रन से करीबी हार का सामना करना पड़ा।

वैसे, उनकी इस बेपरवाह बल्लेबाजी पर गौतम गंभीर ने टिप्पणी की और कहा, "रिषभ को इस तरह के शॉट नहीं ट्राय करने चाहिए, क्योंकि आपके पास छक्के लगाने की ताकत है और आपको अपनी स्ट्रेंथ पर ही खेलना चाहिए। उम्मीद है कि सीरीज के अगले मैचों में रिषभ इन गलतियों को नहीं दोहराएंगे।" 

.
.
.
.
.