Sports

मुंबईः दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम आईपीएल 11 में आठवें और अंतिम स्थान पर रही लेकिन उसके युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को स्टाइलिश प्लेयर ऑफ द सीजन जबकि कोलकाता नाइटराइडर्स के कैरेबियाई खिलाड़ी सुनील नारायण को मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर के पुरस्कारों से नवाजा गया।  

इंडियन प्रीमियर लीग का 11वां संस्करण रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपरकिंग्स को तीसरी बार चैंपियन बनाने के साथ समाप्त हो गया जिसने खिताबी मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से लगभग एकतरफा मैच में पराजित किया। आईपीएल हर बार नए खिलाड़ियों की प्रतिभा को उजागर करने का मंच बनता है और इस बार भी टूर्नामेंट में कई खिलाड़ियों ने अपने बेहतरीन खेल से प्रभावित किया। टूर्नामेंट के 11वें संस्करण में दिल्ली के पंत को अपने अविश्वसनीय और निरंतर खेल के लिए एमर्जिंग प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के अलावा स्टाइलिश खिलाड़ी के पुरस्कार से नवाजा गया।  पंत ने 14 मैचों में 52.61 के औसत से 684 रन बनाए और सनराइजर्स हैदराबाद के केन विलियमसन (735) के बाद सर्वाधिक रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर रहे।  

दूसरे क्वालिफायर में हारकर फाइनल में पहुंचने से चूकी कोलकाता की टीम के स्टार ऑलराउंडर वेस्टइंडीज के सुनील नारायण को भी पंत की तरह दो पुरस्कार मिले। सुनील को सुपर स्ट्राइकर और मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर का अवार्ड दिया गया। मुख्य रूप से स्पिनर सुनील ने 16 मैचों में 22.31 के औसत से 357 रन बनाए जिसमें दो अर्धशतक शामिल थे जबकि इतने ही मैचों में 27.47 के औसत से 17 विकेट लेकर टीम के संयुक्त सबसे सफल गेंदबाज भी रहे।  आईपीएल के ग्रुप चरण में शीर्ष पर रही और फाइनल में उपविजेता