Sports

स्पोटर्स डेस्क (अतुल वर्मा): मई महीने में शुरू होने वाले क्रिकेट के सबसे बड़े महाकुंभ वर्ल्ड कप को लेकर खिलाड़ियों के चयन पर माथापच्ची तेज हो चुकी है। वर्ल्ड कप जीतने के लिए सबसे बेहतर टीम चुनना टीम सेलेक्टर्स के लिए किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं। वहीं ऑस्ट्रेलिया के बाद न्यूजीलैंड में रिषभ पंत की फॉर्म ने चयनकर्ताओं का सिरदर्द वाकई बढ़ा दिया है और इस बात को खुद मुख्य भारतीय चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने भी माना है। पंत को वर्ल्ड कप टीम में शामिल किए जाने को लेकर एमएसके प्रसाद का एक बड़ा बयान निकलकर सामने आया है।

धोनी पहली पंसद, लेकिन पंत वर्ल्ड कप टीम की दौड़ में- चयनकर्ता

MS Dhoni And Rishabh Pant

सूत्रों की मानें तो भारतीय चयनकर्ता वर्ल्ड कप टीम के लिए रिषभ पंत को बैकअप के तौर पर बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज टीम में शामिल कर सकते हैं, लेकिन मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद का कहना है कि विकेटकीपर के मामले में महेंद्र धोनी की उनकी पहली पसंद हैं। उनके मुताबिक धोनी टीम को एक बार फिर वर्ल्ड कप जितवाने का माद्दा रखते हैं और वर्ल्ड कप के लिहाज से टीम में उनकी मौजूदगी बहुत जरूरी है।

रिषभ पंत की शानदार फॉर्म ने बढ़ा दिया हमारा सिरदर्द- प्रसाद

Rishabh Pant And MSK Prasad

एमएसके प्रसाद ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी के बाद खासतौर पर दिनेश कार्तिक के मिडिल ऑर्डर में खुद को कई बार साबित करने के बाद पिछले एक साल में मिले तमाम मौकों में रिषभ पंत ने भी अपने प्रदर्शन से हमें वर्ल्ड कप टीम के चयन को लेकर सोचने पर मजबूर किया और जाहिर तौर पर हमारा सिरदर्द भी और बढ़ा दिया।

Rishabh Pant Team India

इसमें कोई दोराय नहीं कि वो बढ़े शॉर्ट्स खेल सकते हैं लेकिन उन्हें थोड़ी और परिपक्वता दिखाने की भी जरूरत है। ऐसे में ये देखने वाली बात होगी कि वो 15 खिलाड़ियों की सूची में कहां फिट बैठते हैं।

वर्ल्ड कप टीम के लिए विजय शंकर भी हैं दौड़ में- एमएसके प्रसाद

Vijay Shankar Team India

वहीं अपनी बल्लेबाजी से चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचने वाले टीम इंडिया के युवा ऑलराउंडर विजय शंकर को लेकर भी कयास लगाए जा रहे हैं कि वो भी वर्ल्ड कप टीम के लिए दौड़ में हैं।

MSK Prasad, Indian Selectors

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद के मुताबिक विजय शंकर ने भी खुद को साबित किया है। उन्होंने कहा कि 15 खिलाड़ियों का चयन किया जाना है, ऐसे में देखना होगा कि विजय शंकर टीम में कहां फिट होते हैं। वहीं एमएसके प्रसाद ने अजिंक्य रहाणे के चयन को लेकर भी संभावना जताई।

 

.
.
.
.
.