Sports

सूरत : दिल्ली निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए राजस्थान से सुपर लीग ग्रुप ए के करो या मरो के मुकाबले में बुधवार को दो रन से हारकर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल की होड़ से बाहर हो गई। राजस्थान ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 133 रन बनाए और फिर दिल्ली को उसने नौ विकेट पर 131 रन पर रोक दिया। दिल्ली की सुपर लीग में 4 मैचों में यह तीसरी हार रही और वह चार अंकों के साथ टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

राजस्थान की चार मैचों में यह दूसरी जीत है और उसके 8 अंक हो गए हैं। लेकिन सेमीफाइनल की उम्मीदों के लिए उसे महाराष्ट्र और हरियाणा के बीच इस ग्रुप के एक अन्य मैच के परिणाम का इंतजार करना होगा।

दिल्ली के लिये लक्ष्य मुश्किल नहीं था लेकिन दिल्ली ने 29 रन के अंतराल में अपने पांच विकेट गंवाकर लक्ष्य को मुश्किल बना दिया। भारतीय टीम से रिलीज किए गए रिषभ पंत एक बार फिर ओपनिंग में उतरे और उन्होंने 27 गेंदों में 3 चौकों और 1 छक्के की मदद से 30 रन बनाए। आईपीएल में 15 करोड़ रुपए की कीमत रखने वाले पंत 11वें ओवर की पहली गेंद पर टीम के 53 के स्कोर पर आऊट हुए और दिल्ली को मझधार में छोड़ गए।

कुंवर बिधूड़ी ने चार, अनुज रावत ने 5, कप्तान ध्रुव शौरी ने पांच, नीतीश राणा ने दो और हिम्मत सिंह ने छह रन बनाए। ललित यादव ने 30, वरूण सूद ने नाबाद 24 और सुबोध भाटी ने 14 रन बनाकर दिल्ली को जीत दिलाने की भरपूर कोशिश की। लेकिन दिल्ली को दो रन से हार का सामना करना पड़ा। राजस्थान की ओर से अर्जित गुप्ता ने 12 रन पर 3 विकेट झटके जबकि अनिकेत चौधरी, खलील अहमद और राहुल चाहर को 2-2 विकेट मिले।

इससे पहले कप्तान दीपक चाहर की 42 गेंदों पर सात छक्कों से सजी नाबाद 55 रन की शानदार पारी के दम पर राजस्थान ने 133 रन का लडऩे लायक स्कोर बनाया और जीत भी हासिल की। राजेश बिश्नोई ने 36 और सलमान फारूख खान ने 23 रन बनाए। दिल्ली के लिए सुबोध भाटी और नीतीश राणा ने दो दो विकेट लिए