Sports

कोलकाताः पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने ऑस्ट्रेलिया में भारत की ऐतिहासिक टेस्ट श्रृंखला में मिली जीत की तारीफ करते हुए कहा कि विकेटकीपर ऋषभ पंत भारतीय क्रिकेट टीम के भविष्य है। पिछले साल अगस्त में टेस्ट में पदार्पण करने वाले 21 साल के पंत ने इंग्लैंड के बाद ऑस्ट्रेलिया में भी टेस्ट में शतक लगाया। ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा दौरे पर उन्होंने 350 रन बनाये जो चेतेश्वर पुजारा के बाद श्रृखला में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी है। उन्होंने विकेट के पीछे भी 20 कैच पकड़े जो किसी टेस्ट श्रृंखला में भारतीय रिकार्ड है।           

गांगुली ने यहां बंगाल और पंजाब के बीच खेले जा रहे रणजी मैच के इतर कहा, ‘‘  वह भविष्य में भारत के लिए शानदार खिलाड़ी होगा। उसके लिए यह श्रृंखला अच्छी रही और वह भविष्य में भी अच्छा प्रदर्शन करेगा। ’’ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर चौथा और अंतिम टेस्ट मैच खराब मौसम और बारिश के कारण ड्रा रहा और इस तरह से भारत श्रृंखला 2-1 से अपने नाम करने में सफल रहा। 
rishabh pant image

गांगुली ने इस जीत को शानदार बताते हुए कहा, ‘‘ यह कमाल की जीत है। टीम ने पूरी श्रृंखला के दौरान शानदार खेल दिखाया और बल्लेबाजी भी अच्छी हुई। उन्होंने 400 से 600 तक रन बनाये जिससे यह सफलता मिली।’’ पूर्व भारतीय कप्तान ने श्रृंखला में 17 के औसत से 21 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मैन ऑफ द सीरीज पुजारा की तारीफ करते हुए कहा, ‘‘ बुमराह और पुजारा ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। इस जीत में उनकी बड़ी भूमिका है।’’ पुजारा ने श्रृंखला में 74.74 की औसत से 521 रन बनाए।     

     

.
.
.
.
.