Sports

जालन्धर : आईपीएल के लीडिंग स्कोरर यानी दिल्ली डेयरडेविल्स के ऋषभ पंत  ने बीते दिनों ही दिल्ली डेयरडेविल्स के भूतपूर्व कप्तान गौतम गंभीर से कप्तानी ली थी। अब जब उनकी टीम प्लेऑफ में जाने के लिए संघर्ष कर रही है ऐसे में उन्होंने गंभीर का एक और बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। आईपीएल के मौजूदा सीजन में पंत अब तक 552 रन बना चुके हैं। ऐसा कर दिल्ली की ओर से सर्वाधिक रन बनाने के मामले में उन्होंने गौतम गंभीर (534) को पीछे छोड़ दिया है। गंभीर ने 2008 के आईपीएल के शुरुआती सीजन में यह रन बनाए थे। गंभीर के बाद वीरेंंद्र सहवाग का नाम आता है जिन्होंने 2012 के सीजन में 495 रन बनाए थे। इसके बाद 2009 के सीजन में एबी डीविलियर्स 465 तो 2016 के सीजन में क्विंटन डी कॉक 445 रन का नाम आता है।

चौके-छक्के लगाने के मामले में भी बने नंबर वन
पंत यही नहीं रुके, बल्कि सीजन में सबसे ज्यादा चौके लगाने के मामले में भी सबसे आगे चल रहे हैं। वह अब तक 61 चौके लगा चुके हैं जोकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी लोकेश राहुल से छह ज्यादा है। इसके अलावा छक्के लगाने के मामले में भी पंत अब धोनी से आगे हो गए हैं। बीते दिन धोनी 28 छक्कों के साथ सबसे ऊपर चल रहे थे। अब पंत ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 61 रन की पारी दौरान चार छक्के लगाकर अपने छक्कों की संख्या 31 कर ली है जो कि इस सीजन का अब तक सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड है।

स्ट्राइक रेट के मामले में भी आए दूसरे नंबर पर
पंत अब तक 12 मैच में खेलकर 179.62 की स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं। ऐसा कर वह इस सीजन में बैस्ट स्ट्राइक रेट के मामले में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। वह अब तक 324 गेंदें खेलकर 582 रन बना चुके हैं। इस लिस्ट में सबसे ऊपर कोलकाता नाइट राइडर्स के आंद्रे रसैल चल रहे हैं। रसैल 191.53 की स्ट्राइक रेट के साथ रन बना रहे हैं। 

.
.
.
.
.