IPL 2019
Sports

जालन्धर : दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेल रहे ऋषभ पंत आईपीएल-11 के लीडिंग स्कोरर बन गए हैं। पंत ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान में खेले जा रहे ट्वंटी-20 दौरान महज 29 गेंद में 69 रन बनाकर यह उपलब्धि अपने नाम कर ली। पंत ने अपनी तेजतर्रार पारी के दौरान सात चौके और पांच गगनचुंबी छक्के भी लगाए। अपनी इस पारी के दम पर पंत आईपीएल-11 के लीडिंग स्कोरर भी बन गए हैं। उनके नाम अब नौ मैच में 375 रन हो गए हैं। दूसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स के अंबाति रायडू 370 रन के साथ तो तीसरे नंबर पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के विराट कोहली 349 रन के साथ बने हुए हैं। इसी लिस्ट में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन 322 रनों के साथ चौथे, दिल्ली डेयरडेविल्स के श्रेयस अय्यर 307 रनों के साथ पांचवें नंबर पर बने हुए हैं।

दिल्ली की यंग ब्रिगेड ने ठोके 12 छक्के, 14 चौके
दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए इस मैच में अछी बात यह रही कि उनके सभी यंग प्लेयर्स ने खूब रन बरसाए। पहले ओपनिंग पर आए 18 साल के पृथ्वी शाह ने महज 25 गेंद में 47 रन ठोक दिए। इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर ने भी हाथ खोलते हुए 35 गेंद में 50 रन बना दिए। अंत में 20 साल के पंत ने 29 गेंद में 69 रन बनाकर मैच को और रोमांचक मोड़ पर ला खड़ा किया। तीनों खिलाडिय़ों ने मिलकर 80 गेंदों में 166 रन बनाए जो कि कुल स्कोर का 85 फीसदी से ज्यादा था। इन स्कोरों में तीनों ने 12 छक्कों और 14 चौके भी लगाए। 

बता दें कि गौतम गंभीर की गैरमौजूदगी और यंग कप्तान श्रेयस अय्यर की नेतृत्व में दिल्ली टीम दिन-ब-दिन अच्छा प्रदर्शन कर रही है। हालांकि टीम टॉप-4 में जाने का मौका लगभग गंवा चुकी हैं लेकिन पिछले मैचों में जिस तरह दिल्ली की टीम परफार्म कर रही है उससे डीडी के क्रिकेट फैंस ने जरूर राहत की सांस ली होगी। एक समय लगातार बुरा प्रदर्शन कर रही दिल्ली को पटरी पर लाने का जिम्मा यंग ब्रिगेड को जाता है। गोयाकि अगर पहले इन्हें मौका मिलता तो आज यह यंग ब्रिगेड दिल्ली डेयरडेविल्स को आईपीएल-11 के टॉप-4 में पहुंचाकर बड़ा गिफ्ट दे सकती थी। हालांकि टीम का अच्छा प्रदर्शन करना डीडी के क्रिकेट फैंस के गिफ्ट की ही तरह है।

.
.
.
.
.