Sports

जालन्धर : भारतीय टीम के स्टार स्पिनर रहे हरभजन सिंह ने भी क्रिकेट विश्व कप नजदीक आते ही अपनी प्लेइंग-11 घोषित कर दी है। बड़ी बात यह है कि भज्जी को भारतीय क्रिकेट की नई सनसनी रिषभ पंत अभी जंचे नहीं है। इसीलिए तो उनकी प्लेइंग-11 में पंत को जगह नहीं मिल पाई है। भज्जी ने पंत की बजाय धोनी और दिनेश कार्तिक को प्राथमिकता दी है। इसके अलावा गेंदबाजी में उन्होंने उमेश यादव का नाम चुनकर सबको हैरान कर दिया है। भज्जी का मानना है कि इंगलैंड की तेज पिचों पर उमेश भारत के लिए कारगार हथियार हो सकते हैं। 

धवन-रोहित के अलावा रायुडू पर जताया भरोसा
Rishab pant out from bhajji CWC 2019 team india Playing 11
हरभजन की प्लेइंग 11 के पहले 4 पायदानों पर धवन, रोहित, कोहली और अंबाति रायुडू बने हुए हैं। भज्जी ने रायुडू को चार नंबर बल्लेबाज क्रम के लिए सबसे उपयुक्त क्रिकेटर माना है। इसके बाद धोनी, केदार जाधव और हार्दिक पांड्या को टीम में शामिल किया गया है। भज्जी का मानना है कि भारतीय मिडिल ऑर्डर में केदार और हार्दिक बड़ी भूमिका निभा सकते हैं। दोनों ऑलराऊंडर है और यह जगह ऑलराऊंडर को ही सूट करती है। 

विजय शंकर को भी टीम में जगह
Rishab pant out from bhajji CWC 2019 team india Playing 11
हरभजन ने गेंदबाजों की सूची में जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद शमी को शामिल किया है। इसके अलावा एक नाम जो चौकाता है वह है विजय शंकर। विजय ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में कुछ अच्छी पारियां खेली थीं। भज्जी ने वहीं, भारतीय टीम के लिए दूसरे विकेटकीपर के तौर पर दिनेश कार्तिक को चुना है। उनकी संभावित सूची में रविंद्र जडेजा भी जगह बनाने में सफल रहे हैं।

इसलिए उमेश को मिली तरजीह
Rishab pant out from bhajji CWC 2019 team india Playing 11
ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भुवनेश्वर, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के अलावा उमेश यादव ने भी शानदार प्रदर्शन किया था। लेकिन एक बार वह टीम से बाहर हुए फिर उनके लिए मौका बन नहीं पाया। अभी उमेश घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं। भज्जी ने उमेश को चुनने के पीछे की वजह उनके अनुभव  को बताया है। उमेश संभवत: अभी भारतीय टीम के सबसे तेज गति से गेंद (150 किमी. प्रति घंटा औसत) फैंकने वाले बॉलर हैं। ऐसे में इंगलैंड की तेज पिचों पर वह घातक हो सकते हैं। 

.
.
.
.
.