Sports

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने दूसरे एशेज टेस्ट में मेहमान टीम की हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट की आलोचना की है। ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को दूसरे एशेज टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 275 रनों से हरा दिया। रूट ने हार के बाद कहा था कि उन्हें नहीं लगता कि इंग्लैंड के गेंदबाजों ने सही लेंथ से गेंदबाजी की। पोंटिंग ने इंग्लैंड के गेंदबाजों के साथ सख्त नहीं होने के लिए रूट को लताड़ा है।

रिकी पोंटिंग ने रूट के बयान पर कहा कि यह सुनते ही मैं लगभग अपनी सीट से गिर पड़ा। अगर इंग्लैंड के गेंदबाज कप्तान जो रूट की नहीं सुन रहे हैं तो फिर उन्हें बदलने का काम किसका है? फिर आप कप्तान क्यों हैं? यदि आप अपने गेंदबाजों को प्रभावित नहीं कर सकते कि किस लेंथ पर गेंदबाजी करनी है, तो आप मैदान पर क्या कर रहे हैं? 

रिकी पोंटिंग ने आगे कहा कि जो रूट वापस आ सकते हैं और जो चाहें वह कह सकते हैं। लेकिन अगर आप कप्तान हैं तो आपको यह समझने में सक्षम होना चाहिए कि आपके गेंदबाज उस जगह पर गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं जहां आप उन्हें चाहते हैं। अगर वे आपकी बात नहीं सुन रहे हैं तो आप उन्हें टीम से बाहर कर सकते हैं। जो कि सबसे सरल काम है।

PunjabKesari

पोंटिंग ने कहा कि अगर गेंदबाज रूट की बात नहीं सुन रहे हैं तो इंग्लैंड के कप्तान को आगामी मैचों में किसी और को मौका देना चाहिए। या फिर आप मैदान पर उनके साथ सख्त लहजे में बातचीत करें ताकि आप उन्हें बता सकें कि आपको क्या चाहिए। भले ही उन्होंने 1150 से अधिक विकेट लिए हों।

पोंटिंग ने कहा कि रूट को गेंदबाजों से कहना चाहिए कि मैं चाहता हूं कि आप यहां से अलग तरह से गेंदबाजी करें कि जैसे कि इंग्लैंड में गेंदबाजी करते हैं। मुझे आपकी जरूरत है कि आप चार साल पहले जिस तरह से गेंदबाजी करते हैं उससे अलग गेंदबाजी करें। अगर आप ऐसा करने के लिए तैयार नहीं हैं तो मुझे कोई ऐसा मिल जाएगा। टेस्ट मैच के पहले दिन गेंदबाजों के साथ ऐसी बात करनी चाहिए थी।