Sports

रेकेवेक , आईलैंड । पूर्व विश्व चैम्पियन अमेरिकन ग्रांड मास्टर बॉबी फिशर की याद में आयोजित होने वाले प्रसिद्ध ग्रांड मास्टर टूर्नामेंट रेकेवेक ओपन में 34 देशो के 248 खिलाड़ी भाग ले रहे है जिसमें  भारतीय खिलाड़ियों  की संख्या 11 है । भारतीय चुनौती का प्रतिनिधित्व ग्रांड मास्टर अधिबन भास्करन कर रहे है जिन्हे प्रतियोगिता में चौंथी वरीयता दे गयी है । उनके अलावा ग्रांड मास्टर वैभव सूरी और एस किदाम्बी भी भारत के कुछ प्रमुख खिलाड़ी है खैर सबकी नजरे 12 वर्षीय प्रग्गानंधा और 13 वर्षीय निहाल सरीन पर है जो सारी दुनिया के लिए इस समय आकर्षण का केंद्र है । 

 

पहले दो राउंड की बात करे तो प्रग्गानंधा ,निहाल और वैभव सूरी अपने पहले दोनों मैच जीतकर सबसे आगे चल रहे है जबकि अधिबन ,किदाम्बी और फेनिल शाह 1.5 अंक बनाकर खेल रहे है । 

PunjabKesari

1972 के फिशर - स्पासकी के मैच का गवाह था रेकेवेक - यह वह स्थान है जहां प्रसिद्ध अमेरिकन ग्रांड मास्टर बॉबी फिशर नें रूस के तत्कालीन विश्व चैम्पियन बोरिस स्पासकी को पराजित कर विश्व चैम्पियन होने का तमगा हासिल किया था । शीतयुद्ध के समय खेला गया यह मैच अमेरिका और रूस के बीच हुआ मैच माना गया था और पूरी दुनिया मे यह अब तक सबसे ज्यादा पढे सुने और देखे जाने वाली विश्व चैंपियनशिप बनी थी । 

.
.
.
.
.