Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : मौजूदा विश्व कप के लिए अनदेखी किए जाने के बाद भारतीय मध्यक्रम बल्लेबाज अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu) ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला किया। बीसीसीआई अधिकारी ने इसका खुलासा किया। आंध्र के इस 33 साल के खिलाड़ी को ब्रिटेन में चल रहे विश्व कप के लिए अधिकारिक स्टैंडबाई सूची में रखा गया था लेकिन आल राउंडर विजय शंकर के चोटिल होने के बाद उसकी अनदेखी की गई। 

अंबाती रायुडू के संन्यास की घोषणा

PunjabKesari, ambati rayudu images, ambati rayudu photos

अंबाती रायुडू ने अभी अधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन बीसीसीआई अधिकारी ने पीटीआई से कहा कि उसने इस फैसले से बीसीसीआई को अवगत करा दिया है। अधिकारी ने कहा, ‘उसने बोर्ड को बता दिया है। 'रायुडू ने भारत के लिए 55 वनडे खेलते हुए 47.05 के औसत से 1694 रन बनाए हैं। यह खिलाड़ी कभी टेस्ट टीम में जगह नहीं बना सका और विश्व कप से पहले वह सुर्खियों में बना हुआ था। 

अंबाती रायुडू के संन्यास लेने का कारण 

PunjabKesari, vijay shankar photo, virat kohli photo

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कुछ महीने पहले चौथे नंबर के लिये रायुडू के नाम की घोषणा की थी लेकिन टूर्नामेंट के लिए चुनी गई अंतिम टीम में अंबाती रायुडू की अनदेखी की गई और विजय शंकर (Vijay shankar) को चुना गया। मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने इस फैसले को सही करार दिया था। इसके बाद रायुडू ने इस बयान का मजाक उड़ाते हुए सोशल मीडिया पर ट्वीट किया, ‘विश्व कप देखने के लिए तीन आयामी (थ्री डी) चश्मे का आर्डर किया है।' घरेलू सर्किट में साथी क्रिकेटरों के साथ कई बार और यहां तक मैच अधिकारियों के साथ झड़प के कारण रायुडू की छवि तुनकमिजाज खिलाड़ी की बन गई।

PunjabKesari, ambati rayudu images, ambati rayudu photos