Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: आईपीएल 2019 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 18 दिसंबर को जयपुर में की जाएगी। इस बार नीलामी के दौरान आठों टीम में काफी बदलाव देखने को मिल सकता है। एक बड़ा बदलाव यह भी है कि इस बार नीलामी में रिचर्ड मैडली नजर नहीं आएंगे। मैडली वही शख्स है जो खिलाड़ी की बोली पर सोल्ड आैर अनसोड कहकर आखिरी मुहर लगाता है।
Richard Madley image

एक दशक से अधिक समय में यह पहली बार है जब मैडली नहीं होंगे। उनके स्थान पर ह्यू एडमेड्स को लाया गया है। वे एक चैरिटी और क्लासिक कार नीलामकर्ता हैं और इन्हें 30 साल से ज्यादा का अनुभव है। हालांकि, मैडली ने अपने नीलामी के तरीके की वजह से लाखों फैन्स के दिलों में जगह बनाई है। देश-दुनिया के बड़े क्रिकेटरों को नीलामी में बेचा है। ये फैन्स इस बार उन्हें काफी मिस करेंगे।
Richard Madley image

रिचर्ड मैडली ने अपने टि्वटर पर भी घोषणा किया है कि वे आईपीएल 2019 के लिए होने वाली नीलामी प्रक्रिया में शामिल नहीं होंगे। साथ ही अपने फैन्स का शुक्रिया अदा भी किया है। वे आईपीएल टूर्नामेंट की शुरूआत से ही नीलामी प्रक्रिया को आयोजित कर रहे थे। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- आईपीएल 2019 नीलामी को अयोजित नहीं करने के लिए क्षमा चाहता हूं। आईपीएल की शुरूआत से इसका हिस्सा बने रहना एक सम्मान है। भारत और इसके बाहर के कई दोस्तों को मैं मिस करूंगा। आपके द्वारा दिए गए सम्मान के लिए शुक्रिया।
ipl

जानें रिचर्ड के बारे में-
- रिचर्ड को दुनिया के शानदार ऑक्शनरों में से एक गिना जाता है।
- वह इंग्लैंड की सर्रे टीम की ओर से प्रथम श्रेणी क्रिकेट भी खेल चुके हैं वहीं रिचर्ड पूर्व में हॉकी के खिलाड़ी भी रह चुके हैं।
- मेडली ने बीबीसी चैनल के लिए कई शो भी होस्ट किए हैं, लेकिन वह खुद मानते हैं कि आईपीएल के साथ जुड़ने के बाद उनके जीवन में काफी बदलाव आया है।
- रिचर्ड के पिता, ससुर भी ऑक्शनर रह चुके हैं।

.
.
.
.
.