Sports

जालन्धर : अमरीका के रैसलर एंड्रयू जॉनसन को बीते दिनों एक टूर्नामैंट के दौरान रैफरी एलन मालोने के एक फैसले के कारण नामोशी का सामना करना पड़ा। दरअसल, एंड्रयू ने जो हेयरस्टाइल बनाया था उसे मालोने ने सही नहीं माना। उन्होंने मैच शुरू होने से पहले साफ तौर पर एंड्रयू को चेतावनी दे दी। या तो बॉल कटवाओ या मैच छोड़ा। शर्मनाक स्थिति से दो-चार हुए एंड्रयू को आखिरकार रैफरी की बात माननी पड़ी। स्टेडियम में ही स्टेज के पास खड़े होकर एंड्रयू को अपने बाल कटवाने पड़े। प्लेयर के साथ रैफरी का ऐसा व्यवहार देख सोशल साइट्स पर इसका खूब विरोध हुआ। इसे नसलवाद का मामला मानकर रैफरी मालोनो की जमकर निंदा की गई।

Referee forced a black wrestler to cut his Hair before fight
मामला उठा तो न्यू जर्सी के गवर्नर फिल मर्फी तक को इसमें हस्ताक्षेप करना पड़ा। उन्होंने कहा कि खेल के दौरान किसी भी खिलाड़ी के साथ ऐसा व्यवहार किया जाना अच्छा नहीं है। अगर नियम स्वीकृति नहीं देते तो टूर्नामैंट से पहले इसके चैकिंग होनी चाहिए थे। मैच से ठीक पहले ऐसा करना गलत है। बहरहाल एथलेटिक एसोसिएशन ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि जब तक रैफरी मालोनो के खिलाफ जांच पूरी नहीं हो जाती उन्हें किसी मैच में उतरने नहीं दिया जाएगा।

देखें वीडियो-

जॉनसन ने आखिरकार मैच भी जीता

Referee forced a black wrestler to cut his Hair before fight

शर्मनाक स्थिति से परेशान एंड्रयू जॉनसन ने मैच के दौरान अपना धैर्य नहीं खोया। उन्होंने शानदार दाव पेंच लगाकर जीत हासिल की।