Sports

नई दिल्लीः एशिया कप में भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है। जहां विराट कोहली को इस टूर्नामेंट के लिए आराम दिया गया है तो वहीं खबरें आ रही थी कि हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को भी एशिया कप के लिए आराम दिया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बता दें कि इस टूर्नामेंट में शिखर धवन को उप-कप्तान चुना गया है।

PunjabKesari

इस वजह से नहीं दिया गया पांड्या को आराम
पांड्या को निदहास ट्राॅफी में आराम दिया गया था। इस दौरान टीम में उनकी जगह विजय शंकर को मौका दिया गया। हालांकि इस सीरीज में विजय कुछ ख़ास प्रदर्शन नही कर पाए थे। ऐसे में साफ़ है एशिया कप में भारत को ऐसे आलराउंडर की जरूरत है, जो टीम में बराबर योगदान दे सके। इसके अलावा चयनकर्ता इस बात को अच्छे से समझ रहे है कि अगर पांड्या को वर्ल्ड कप में अच्छा करना है तो उन्हें ज्यादा से ज्यादा अनुभव होने की जरूरत है। ऐसे में चयनकर्ताओं ने पांड्या को टीम में शामिल करने का फैसला किया है।

PunjabKesari

कोहली को आराम दिए जाने के बारे में चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा, ''बहुत ज्यादा क्रिकेट के बोझ को देखते हुए कोहली को आराम दिया गया है। वह पिछले काफी समय से लगातार खेल रहे हैं। हमें अपने ऐसे प्रमुख खिलाड़ियों की देखभाल की जरूरत है, जो टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेंटों में खेल रहे हैं। हमने कोहली को आराम देकर एक शुरुआत की है और आगे भी हम प्रमुख खिलाड़ियों को आराम देंगे।''