Sports

स्पोटर्स डेस्क: टीम इंडिया के कप्तान कोहली ने बीसीसीआई से विदेशी दौरों पर पत्नी को साथ ले जाने की अनुमति मांगी है, हालांकि इस पर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया। उधर क्रिकेटर युवराज सिंह की मां शबनम सिंह के एक फ्रॉड स्कीम का शिकार बनने की ख़बर हैं। वहीं वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने अपनी घरेलू टीम जमैका के लिए आखिरी लिस्ट-ए मैच खेलकर लिस्ट-ए क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। पंजाब केसरी स्पोटर्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी ख़बरें जो आप अपने बिजी शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज़ बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी ख़बरों से रूबरू करवा रहे हैं। पढ़िए एक क्लिक में-

कोहली की BCCI से अपील, हमें मिले विदेशी दौरों पर पत्नियां साथ रखने की अनुमति

Sports

कप्तान विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से विदेशी दौरों पर पत्नी को साथ ले जाने की अनुमति मांगी है, हालांकि इस पर अभी तक कोई फैसला नहीं किया गया है। भारत के पिछले इंग्लैंड दौरे पर शुरुआत मैचों के दौरान विराट की पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ होने को लेकर विवाद हुआ था और बीसीसीआई को सफाई तक देनी पड़ गई थी। विराट ने बीसीसीआई से कहा है कि विदेशी दौरों पर पूरे समय पत्नी को साथ रखने की अनुमति दी जाए।  बीसीसीआई का संचालन देख रही प्रशासकों की समिति सीओए ने बताया है कि विराट ने यह अपील की है लेकिन इस पर अभी कुछ तय नहीं किया गया है। 

पोंजी स्कीम का शिकार बनीं युवराज की मां शबनम, करीब 1 करोड़ फंसा

PunjabKesari

क्रिकेटर युवराज सिंह की मां शबनम सिंह पोंजी (फ्रॉड) स्कीम का शिकार बनीं हैं। खबर है कि उनका 1 करोड़ रूपए इस स्कीम में फंसा है। ईडी सूत्रों के मुताबिक, 'साधना इंटरप्राइजेज' नाम के पोंजी स्कीम की धोखाधड़ी में शबनम सिंह फंसी हैं। साधना इंटरप्राइजेज नाम के पोंजी स्कीम ने अपने ग्राहकों को करीब 84 प्रतिशत सालाना रिटर्न्स देने का भरोसा दिलाया था। मुंबई स्थित ईडी की टीम इस मामले की तफ्तीश में जुट गई है. ईडी की टीम अपने चंडीगढ़ जोन के अधिकारियों के लगातार संपर्क में है। शबनम सिंह इस मामले में खुद को पीड़ित बता रही हैं लेकिन ईडी उनके पैसों की लेनदेन से जुड़ी मामले की तफ्तीश में जुटी है।

क्रिस गेल ने अचानक लिया संन्यास, आखिरी मैच में ठोक गए तूफानी शतक

Top News

दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज वेस्टइंडीज के क्रिस गेल ने अपनी घरेलू टीम जमैका के लिए आखिरी लिस्ट ए मैच खेलते हुए ताबड़तोड़ शतक ठोककर लिस्ट ए क्रिकेट को अलविदा कह दिया। गेल ने सुपर 50 मुकाबले में जमैका की तरफ से अपना आखिरी लिस्ट ए मैच खेला। उन्होंने बारबाडोस के खिलाफ शानदार शतक जमाकर टीम को जीत दिलाई और लिस्ट ए क्रिकेट को अलविदा कहा। गेल ने 114 गेंदों में 10 चौके और 8 छक्के उड़ाते हुए 122 रनों की बेहतरीन पारी खेली। 39 वर्षीय गेल का यह लिस्ट ए में 27वां शतक था। गेल ने शतक के अलावा मैच में एक विकेट भी हासिल किया। उन्हें मैन ऑफ़ द मैच भी चुना गया।

WWE करवाने जा रहा है ऐतिहासिक एपिसोड, द रॉक की वापसी पक्की

PunjabKesari

इसमें कोई शक नहीं है कि द रॉक WWE के इतिहास में एक बड़ा नाम है। रॉक हॉलीवुड के एक सुपरस्टार 'हीरो' हैं। रॉक को हर वक्त कामयाबी मिली जबकि वो करोबार के लिए भी काफी फायदेमंद साबित हुए है। हाल ही में स्मैकडाउन अब इतिहास रचने से केवल 4 कदम दूर है। 16 अक्टूबर 2018 (भारत में 17 अक्टूबर) को स्मैकडाउन अपने 1000 एपिसोड पूरे कर लेगा। इसका आयोजन अमेरिका के वॉशिंगटन के कैपिटल वन एरीना में होगा। इस हफ्ते स्मैकडाउन का 996 वां एपिसोड टेलीविजन पर टेलिकास्ट हुआ। जिससे अब से प्रयास लगाए जा रहे है। कि WWE के पुराने रेसलर और हॉलीवुड में राज करने वाले रॉक अब फिर से रिंग में वापसी करने वाले हैं।

छठी बार अंडर-19 एशिया कप पर भारत का कब्जा

Sports

भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम ने एशिया कप 2018 का खिताब अपने नाम कर लिया है। फाइनल महामुकाबले में श्रीलंका को 144 रनों से हराकर भारत अंडर-19 एशिया कप का चैंपियन बन गया। फाइनल में श्रीलंका की टीम भारतीय युवा स्पिनर हर्ष त्यागी की दमदार गेंदबाजी के आगे ढेर हो गई और इसी के साथ ही भारत को छठी बार अंडर-19 एशिया कप अपने देश ले जाने का सुनहरा मौका मिल गया। मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 50 ओवर्स में 304/3 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम 38.4 ओवर्स में 160 रनों पर ही सिमट गई। भारत की ओर से स्पिनर हर्ष त्यागी ने उम्दा गेंदबाजी करते हुए सर्वाधिक 6 विकेट चटकाए। यशस्वी को “प्लेयर ऑफ द सीरिज” और हर्ष को “प्लेयर ऑफ द मैच” चुना गया

रेप केस में फंसे स्टार फुटबॉलर रोनाल्डो के बचाव में उतरे पुर्तगाल के प्रधानमंत्री

Sports

पुर्तगाल के प्रधानमंत्री एंटोनियो कोस्टा बलात्कार के आरोप में घिरे स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बचाव में उतरे। स्पैनिश द्वीप लैंजारोते पर शनिवार को एक टेलीविजन चैनल से बातचीत में कोस्टा ने कहा कि जब तक दोष साबित नहीं हो जाता तब तक रोनाल्डो को बेगुनाह माना जाए। उन्होंने कहा कि लोगों को यह बात समझनी होगी कि जब तक किसी को दोषी ना ठहराया जाए तब तक वह बेगुनाह है। किसी पर कोई आरोप लगने मात्र से वह दोषी नहीं हो जाता है। उन्होंने कहा, 'अगर हमारे पास किसी चीज का सबूत है तो वह यह है कि वह एक प्रतिभाशाली पेशेवर, एक असाधारण खिलाड़ी और सम्मानित व्यक्ति हैं।

जोहोर कप: भारत ने मलेशिया को 2-1 से हराकर किया शानदार आगाज

Sports

भारतीय जूनियर पुरूष हाकी टीम ने शनिवार को यहां मेजबान मलेशिया को 2-1 से हराकर आठवें सुल्तान जोहोर कप में विजयी शुरूआत की। हरमनजीत सिंह (12वें मिनट) और शैलानंद लाकड़ा (46वें मिनट) ने भारत के लिए गोल किए जबकि मुहम्मद जैदी (47वें मिनट) ने मलेशिया के लिए एकमात्र गोल किया। दोनों टीम के बीच मैच के शुरू होते ही कड़ा मुकाबला देखने को मिला। मैच के चौथे क्वार्टर के शुरूआत में लाकड़ा ने गोल कर भारत की बढ़त को दोगुना कर दिया। इसके एक मिनट बाद ही जैदी के गोल से मलेशिया ने गोल कर दिया और स्कोर 2-1 हो गया। मैच के आखिरी क्षणों में दोनों टीमों ने गोल करने की कोशिश की लेकिन सफलता किसी की हाथ नहीं लगी। भारतीय टीम अपना अगला मैच रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी।

राजकोट टेस्ट में मैं वो रन-आउट मिस कर देता तो टीम वाले मार डालतेः जडेजा

Sports

भारत ने राजकोट में हुए दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में विंडीज के खिलाफ एक पारी और 272 रनों की ऐतिहासिक जीत दर्ज की। मैच का अंत भारत ने तीसरे दिन ही कर दिया लेकिन इससे पहले ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने विंडीज के खिलाड़ी को धोखा देकर रन आउट करके खूब सुर्खियां बटौरीं। मैच के बाद जब जडेजा से जब रन आउट के बारे में पूछा दिया तो जवाब काफी मजेदार था। जडेजा ने कहा,” मेरा ध्यान बैट्समैन की तरफ था ही नहीं। मैं सीधे स्टंप्स की ओर भाग रहा था और मुझे कॉन्फिडेंस था कि मैं स्टंप्स को हिट कर दूंगा।” और जब पूछा कि अगर एक पर्सेंट गेंद नहीं लगती तो? जडेजा ने हंसते हुए कहा कि पता नहीं, मगर टीम वाले मार डालते. मगर मुझे पता था गेंद मार दूंगा क्योंकि ये उस गेम की तरह था जो हम बचपन में खेलते थे।”

विजय हजारे ट्रॉफी में कौशल ने जड़ा दोहरा शतक, तोड़ा रहाणे और धवन का रिकॉर्ड

PunjabKesari

उत्तराखंड के सलामी बल्लेबाज कर्ण वीर कौशल 135 गेंद में 202 रन की पारी खेलकर विजय हजारे ट्रॉफी में दोहरा शतक जडऩे वाले पहले खिलाड़ी बने जिसकी बदौलत टीम ने शनिवार को यहां प्लेट ग्रुप के मैच में सिक्किम को 199 रन से रौंद दिया। फार्म में चल रहे कौशल ने 2007-08 में पुणे में महाराष्ट्र के खिलाफ मुंबई के लिये अजिंक्य रहाणे की 187 रन की पारी को पीछे छोड़ दिया। लिस्ट-ए क्रिकेट में एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच शामिल हैं, जिसमें भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा (तीन), वीरेंद्र सहवाग, शिखर धवन और सचिन तेंदुलकर एक एक बार 200 का आंकड़ा पार कर चुके हैं। लेकिन देश के घरेलू र्सिकट में यह पहली बार हुआ है। कौशल ने इस दौरान भारत में लिस्ट ए क्रिकेट में सलामी साझेदारी के रिकार्ड को तोड़ दिया। 

ओसाका पीठ दर्द के कारण हांगकांग ओपन से हटी

Sports

यूएस ओपन चैंपियन नाओमी ओसाका ने पीठ दर्द के कारण हांगकांग ओपन टेनिस टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है। जापान की इस स्टार खिलाड़ी को शनिवार को बीजिंग में चाइना ओपन के सेमीफाइनल में गैरवरीयता प्राप्त अनस्तेसिया सेवास्तोवा के हाथों हार के दौरान पीठ के निचले हिस्से के दर्द के लिए उपचार लेना पड़ा था। ओसाका ने कहा, ‘‘दुर्भाग्य से इस पूरे सप्ताह मैं दर्द के साथ खेलती रही। चिकित्सकों ने मुझे विश्राम की सलाह दी है ताकि पीठ दर्द गंभीर रूप नहीं ले।’’ 

.
.
.
.
.