Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2022 का 36वां मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में आज शाम 7.30 बजे खेला जाएगा। जहां आरसीबी जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगी वहीं सनराइजर्स ने लगातार चार में जीते हैं और इस लय को बरकरार रखना चाहेगी।

प्वाइंट टेबल 

आरसीबी आईपीएल 2022 की सबसे सफल टीमों में से एक है जिसने सात में से पांच मैच जीते हैं और 10 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। 
वहीं सनराइजर्स हैदराबाद छह में से चार मैच जीतकर 8 अंकों के साथ टॉप पांच में बनी हुई है। 

हेड टू हेड 

कुल मैच - 20
बैंगलोर - 8 जीते
हैदराबाद - 11 जीते
नो रिजल्ट - एक मैच 

हाइएस्ट स्कोर 

बैंगलोर - 227
हैदराबाद - 231

लोएस्ट स्कोर 

बैंगलोर - 113
हैदराबाद - 135 

पिछले पांच मैच

सनराइजर्स ने पिछले पांच में से तीन मैच जबकि बैंगलोर ने दो मैच जीते हैं।

पिच रिपोर्ट 

ब्रेबोर्न स्टेडियम अपेक्षाकृत छोटा होने के कारण बल्लेबाजी के लिए अच्छी स्ट्रिप्स के साथ यह एक उच्च स्कोरिंग खेल बन सकता है। दिल्ली कैपिटल और पंजाब किंग्स के बीच इस मैदान पर खेले गए आखिरी मैच में स्पिनरों के लिए कुछ सहायता की पेशकश की थी। हाल के ट्रेंड की तरह ही टॉस जीतने वाली टीम पहले फील्डिंग करना चाहेगी। 

मौसम 

अनुमान है कि रात में 79 प्रतिशत उमस रहने की संभावना है और इसके परिणामस्वरूप कुछ ओस पड़ सकती है। वहीं तापमान 32-34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। 

ये भी जानें 

सनराइजर्स ने इस सीजन के बीच के ओवरों (7-15) में स्पिन के सबसे कम ओवरों का इस्तेमाल किया है और इस चरण के लिए उनके दो विकेट गुजरात टाइटंस के स्पिनरों के दो विकेटों के बाद दूसरे सबसे कम हैं।
सनराइजर्स के पास इस सीजन के आईपीएल में 58.89 के औसत से सर्वश्रेष्ठ मध्य क्रम (3-6) है। त्रिपाठी-मरक्रम-पूरन सफल साबित हुए हैं। 

संभावित प्लेइंग 11 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : अनुज रावत, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, सुयश प्रभुदेसाई, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक, हर्षल पटेल, वनिन्दु हसरंगा, जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज 

सनराइजर्स हैदराबाद : अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन, शशांक सिंह, जे सुचित/वाशिंगटन सुंदर, मार्को जानसेन, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक, टी नटराजन।