Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच आईपीएल 2022 का 49वां मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शाम 7.30 बजे खेला जाएगा। आरसीबी ने पिछले तीन मैच गंवाए हैं। ऐसे में टीम जीत की लय पर वापस लौटना चाहेगी। वहीं सीएसके अपनी पिछली जीत से आत्मविश्वास से भरी होगी और विजय के क्रम को जारी रखना चाहेगी। 

प्वाइंट टेबल 

आरसीबी ने 10 में से पांच मैच जीते हैं और 10 अंक के साथ प्वाइंट टेबल में छठे स्थान पर है।
वहीं सीएसके ने नौ में से तीन मैच जीते हैं और तालिका में 6 अंक के साथ नौवें स्थान पर है।

हेड टू हेड 

कुल मैच - 29 
आरसीबी - 9 जीते 
सीएसके - 19 जीते 
नो रिजल्ट - एक मैच 

हाइएस्ट स्कोर 

आरसीबी - 205
सीएसके - 216

लोएस्ट स्कोर 

आरसीबी - 70
सीएसके - 82

पिछले पांच मैच

पिछले पांच मैचों की बात करें तो चेन्नई सुपरकिंग्स ने चार मैच जीते हैं जबकि आरसीबी के हाथ एक सफलता लगी और वो भी आईपीएल 2020 में। 

पिच रिपोर्ट 

पुणे के एमसीए स्टेडियम ने सीजन के दौरान कुछ उछाल की पेशकश की है। सीएसके और सनराइजर्स हैदराबाद ने यहां खेले गए आखिरी मैच में संयुक्त रूप से 391 रन बनाए। ऐसे में एक उच्च स्कोरिंग खेल देखे जाने की उम्मीद है। यहां उचित बल्लेबाजी ट्रैक है। छोटी बाउंड्री से बल्लेबाजों को बोर्ड पर अच्छा स्कोर बनाने में मदद मिलेगी। दूसरी पारी में भी स्पिनर्स मैच को प्रभावित कर सकते हैं। 

मौसम 

मैच के दौरान तापमान 27 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। ओस की संभावना बहुत कम है क्योंकि मुंबई की तुलना में पुणे में उमस बहुत कम है। 

ये भी जानें 

आईपीएल 2022 में रुतुराज के दोनों अर्धशतक पुणे में उनके घरेलू मैदान पर आए हैं। दरअसल मुंबई में सात पारियों में उन्होंने सिर्फ 65 रन बनाए हैं। 
जडेजा आईपीएल के इतिहास में आरसीबी के खिलाफ 29 मैचों में 26 विकेट के साथ अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। आखिरी बार दोनों पक्ष 2018 में पुणे में मिले थे तब जडेजा ने तीन विकेट लिए और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था। 

संभावित प्लेइंग 11 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, महिपाल लोमरोर, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और जोश हेजलवुड 

चेन्नई सुपकिंग्स : रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो/मिशेल सेंटनर, ड्वेन प्रिटोरियस, महेश थीक्षाना, सिमरजीत सिंह, मुकेश चौधरी