Sports

दुबई: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन के स्थान पर उनके हमवतन लेग स्पिनर एडम जंपा को अपनी टीम में शामिल किया है। रिचर्डसन ने अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से हटने का निर्णय लिया था।

We’re thrilled to welcome Adam Zampa in RCB colours. He replaces Kane Richardson. Let’s #PlayBold Adam Zampa. 🤜🤛#PlayBold #IPL2020 #WeAreChallengers pic.twitter.com/63rnT8SvSV

— Royal Challengers Bangalore (@RCBTweets) August 31, 2020

आरसीबी ने ट्वीट किया, ‘हम आरसीबी में एडम जंपा का स्वागत करने के लिये रोमांचित हैं। वह केन रिचर्डसन की जगह लेंगे।' फ्रेंचाइजी ने कहा, ‘आरसीबी परिवार केन और उनकी पत्नी को शुभकामनाएं देता है जिनके घर में पहला बच्चा आने वाला है। हम रिचर्डसन के टूर्नामेंट से हटने के फैसले का सम्मान करते हैं।' जंपा के आने से आरसीबी के स्पिन विभाग को मजबूती मिली है। 

PunjabKesari
उसकी टीम में पहले ही युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, मोईन अली और पवन नेगी के रूप में अच्छे स्पिनर है। जंपा दूसरी बार आईपीएल में खेलेंगे। इससे पहले वह राइजिंग पुणे सुपरजाइंट का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। पिछले साल नीलामी में उन्हें किसी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा था जबकि रिचर्डसन को आरसीबी ने चार करोड़ रुपये में अपनी टीम से जोड़ा था। रिचर्डसन और जंपा अभी आस्ट्रेलिया की टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर गए हैं।