Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बुधवार शाम खेले गए आईपीएल मैच के दौरान राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने शानदार जीत दर्ज करते हुए प्वाइंट टेबल में अपनी स्थिति और भी मजबूत कर ली है। नाइट राइडर्स को 8 विकेट से हराने के बाद अब राॅयल चैलेंजर्स 10 मैचों में 7 जीत के साथ 14 अंक लेकर दूसरे स्थान पर आ गए हैं। हालांकि दिल्ली कैपिटल्स के भी 14 अंक हैं लेकिन रन रेट अधिक होने की वजह से वह पहले स्थान पर कायम है। 

PunjabKesari

वहीं राॅयल चैंलेंजर्स की जीत से मुंबई इंडिंय को एक स्थान नीचे तीसरे नम्बर पर आना पड़ा है जिसके 12 अंक हैं। नाइट राइडर्स की बात करें तो कल की हार के बाद उनके नेट रन रेट में कमी आई है। लेकिन केकेआर अभी भी 10 अंकों के साथ चौथे स्थान पर ही है। इसके अलावा प्वाइंट टेबल में कोई बदलाव नहीं हुआ है। 

किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान राॅयल्स 10 में से 4-4 मैच जीतकर 8 अंकों के साथ क्रमशः 5वें और छठे स्थान पर हैं जबकि सनराइजर्स हैदराबाद 9 में से 3 मैच जीतकर 7वें और चेन्नई सुपर किंग्स 10 में से 3 मैच जीतकर 8वें स्थान पर है। 

PunjabKesari

ऑरेंज कैप 

केकेआर और आरसीबी के बीच खेले मैच के बाद इस लिस्ट में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। किंग्स इलेवन ने कप्तान केएल राहुल 67.50 की औसत से 540 रन के साथ ऑरेंज कैप धारण किए हुए हैं। दूसरे नम्बर पर 465 रन के साथ शिखर धवन और तीसरे पर 398 रन के साथ मयंक अग्रवाल का कब्जा है। फाॅफ डु प्लेसिस और विराट कोहली क्रमशः 375 और 365 रन के साथ चौथे व पांचवें स्थान पर हैं। 

PunjabKesari

पर्पल कैप 

इस सूची में भी कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिला है। कगिसो रबाडा 21 विकेट्स के साथ पर्पल कैप लिस्ट में पहले स्थान पर हैं। दूसरे स्थान पर मोहम्मद शमी काबिज हैं जिनके 16 विकेट्स हैं। आरसीबी के स्पिनर गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने अपनी रेंकिंग में सुधार किया है और 15 विकेट्स के साथ अब तीसरे स्थान पर आ गए हैं जबकि जसप्रीत बुमराह इतनी ही विकेट्स (15) के साथ चौथे स्थान पर हैं। टाॅप 5 में जोफ्रा आर्चर 13 विकेट्स के साथ 5वें नम्बर पर हैं।