Sports

जालन्धर : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की इस सीजन में मुसीबतें खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। दुनिया के सबसे धाकड़ बल्लेबाज टीम में होने के बावजूद आईपीएल-11 में इनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। इसी कारण टीम की स्थिति करो या मरो वाली हो गई है। आरसीबी अगर एक भी मैच हारी तो वह टूर्नामैंट से बाहर हो सकती है। इसी बीच आरसीबी को बड़ी राहत की खबर तब मिली थी जब उनका स्टार बल्लेबाज एबी डीविलियर्स वायरल के बाद टीम में वापसी कर गया था। लेकिन डीविलियर्स की वापसी भी अच्छी नहीं रही। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच दौरान उन्होंने एक ऐसी गलती कर दी जिसके लिए उन्हें जुर्माना या एक-दो मैचों का निलंबन झेलना पड़ सकता है।

दरअसल चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहले बैटिंग के निमंत्रित आरसीबी की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। शेन वॉटसन महज 6 रन पर लुंगी नगिडी की गेंद पर आऊट हो गए। विराट कोहली भी कुछ खास नहीं कर पाए। वह भी रवींद्र जडेजा की एक शानदार गेंद पर अपनी विकेट गंवा बैठे। इसके बाद डीविलयर्स क्रीज पर आए। टीम को उनसे काफी उम्मीदें थीं लेकिन वह भी महज एक रन पर हरभजन की गेंद पर धोनी द्वारा स्टंम्प आऊट कर दिए गए। बेहद महत्वपूर्ण मैच में जल्द आऊट होने की हताशा डीविलियर्स के चेहरे पर भी देखने को मिली। इस दौरान उन्होंने अपना बैट भी विकेट पर दे मारा। अगर मैच रैफरी की इस पर नजर गई तो डीविलियर्स पर कार्रवाई संभव है।

आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट के अनुसार आऊट होने के बाद बल्लेबाज को सीधा पवेलियन की ओर जाना होता है। अगर इस दौरान उसे आऊट होने पर कोई ऐतराज हो तो वह सबसे पहले मैदानी अंपायर को बताएगा। अगर अंपायर या थर्ड अंपायर सहमति नहीं है तो उसे मैदान से दो मिनट में बाहर आना होता है। इस दौरान ताकीद रहती है कि वह कुछ अनैतिक कार्य न करे। लेकिन डीविलियर्स ने आऊट होने के बाद झल्लाहट में अपना बल्ला विकेट पर दे मारा। इस दौरान उन्होंने स्टेडियम की प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की। लिहाजा उनपर कार्रवाई संभव है।

.
.
.
.
.