Sports

नई दिल्लीः भारत ने राजकोट में हुए दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में विंडीज के खिलाफ एक पारी आैर 272 रनों की ऐतिहासिक जीत दर्ज की। मैच का अंत भारत ने तीसरे दिन ही कर दिया लेकिन इससे पहले आॅलराउंडर रविंद्र जडेजा ने विंडीज के खिलाड़ी को धोखा देकर रन आउट करके खूब सुर्खियां बटाैरीं। उनके द्वारा विंडीज खिलाड़ी को किए हुए रन आउट का विडियो काफी वायरल हुआ। मैच के बाद जब जडेजा से जब रन आउट के बारे में पूछा दिया तो जवाब काफी मजेदार था। 

थ्रो ना लगता तो टीम साथी मार देते
PunjabKesari
मैच के बाद जडेजा से पूछा गया कि उनके दिमाग में क्या चल रहा था और वो गेंद को क्यों नहीं मार रहे थे, जडेजा ने कहा,” मेरा ध्यान बैट्समैन की तरफ था ही नहीं। मैं सीधे स्टंप्स की ओर भाग रहा था और मुझे कॉन्फिडेंस था कि मैं स्टंप्स को हिट कर दूंगा।” और जब पूछा कि अगर एक पर्सेंट गेंद नहीं लगती तो? जडेजा ने हंसते हुए कहा कि पता नहीं, मगर टीम वाले मार डालते. मगर मुझे पता था गेंद मार दूंगा क्योंकि ये उस गेम की तरह था जो हम बचपन में खेलते थे।”

ऐसे किया था रन आउट
PunjabKesari
विंडीज के लिए 12वां ओवर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन फेंकने आए। सामने शिमरोन हेटमायर आैर सुनील एंब्रीस थे। ओवर की 5वीं गेंद का हेटमायर कर रहे थे। उन्होंने जैसे ही आॅन-साइड शाॅट खेला तो नाॅन स्ट्राइक एंड पर खड़े एंब्रीस रन लेने के लिए भाग पड़े, पर अचानकर बीच में आकर रूक गए। एंब्रीस को रूकता देख हेटमायर वापस अपनी क्रीज पर आ गए पर उधर से एंब्रीस स्ट्राइक पर आ गए। इस दाैरान गेंद जडेजा के हाथ गेंद आई आैर उन्होंने अश्विन को थ्रो नहीं किया। हेटमायर ने देखा कि थ्रो नहीं हुआ, इतने में वह क्रीज क्राॅस करने के लिए निकल पड़े, लेकिन जडेजा ने चालाकी से उन्हें भागकर आउट कर दिया। यह देख हेटमायर हैरान रह गए। 
PunjabKesari

यहां देखें रन आउट का वीडियो-

.
.
.
.
.