Sports

जालन्धर : न्यूजीलैंड के खिलाफ मैनचैस्टर के मैदान पर जब टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ 92 रन पर छह विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी तभी मध्यक्रम बल्लेबाज रवींद्र जडेजा टीम के लिए थोड़ी राहत लेकर आए थे। जडेजा ने न सिर्फ 59 गेंदों में 77 रन बनाकर दर्शकों का मनोरंजन किया बल्कि इससे पहले शानदार फील्डिंग कर भी अपने टीम में महत्वपूर्ण योगदान दिया था। 

Ravindra Jadeja play magnissive innings in 1st semifinal of IND v NZ

जडेजा ऐसे समय में क्रीज पर आए थे जब टीम इंडिया को छह से ज्यादा की औसत से रन चाहिए थे। जडेजा ने चार चौके और चार छक्कों की मदद से 77 रन बनाकर टीम इंडिया को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। जडेजा ने अपनी पारी के दौरान 130 की स्ट्राइक रेट रखी जोकि इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों की सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइक रेट थी।

धोनी के करीबी माने जाते हैं रवींद्र जडेजा

Ravindra Jadeja play magnissive innings in 1st semifinal of IND v NZ
जडेजा कुछ समय से टीम इंडिया में अंदर-बाहर वाली सिच्युएशन में थे। वह आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स में खेलते हैं। जडेजा को धोनी का करीबी माना जाता है। जडेजा का जब विश्व कप टीम के लिए चुनाव हुआ था तो तब भी कई लोगों ने इसका विरोध किया था लेकिन जडेजा ने शानदार प्रदर्शन कर सबका मुंह बंद कर दिया।

मांजरेकर कंट्रोवर्सी ने बूस्ट किया जडेजा को

Ravindra Jadeja play magnissive innings in 1st semifinal of IND v NZ
विश्व कप के दौरान कॉमेंटेटर संजय मांजरेकर और रवींद्र जडेजा में विवाद शुरू हो गया था। दरअसल मांजरेकर ने जडेजा के बारे में कुछ ऐसी बातें बोल दी थी जो उन्हें अच्छी नहीं लगी। जडेजा ने बाकायदा ट्विट कर मांजरेकर को बकवास बंद करने को कहा था। इसी कंट्रोवर्सी के बाद जडेजा को जब मौका मिला तो उन्होंने अपना 100 फीसदी प्रदर्शन दिया।

.
.
.
.
.