Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : कनाडा टी20 लीग में टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह की कप्तानी वाली टीम टोरंटो नेशनल्स का हिस्सा रहे रविंदरपाल सिंह ने रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ते हुए टी20 इंटरनेशनल में बड़ा रिकाॅर्ड बना दिया है। रविंदरपाल टी20 इंटरनेशनल के डेब्यू मैच में सबसे ज्याद रन बनाने के साथ ही शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। ये कमाल उन्होंने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स के दौरान किया। 

PunjabKesari

बरमुडा में केमैन आइलैंड्स के खिलाफ कनाडा की तरफ से खेलेते हुए रविंदरपाल सिंह ने 48 गेंदों पर 101 रन की धुआंधार पारी खेली जिसमें 10 छक्के और 6 चौके शामिल थे। इसी के साथ ही उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर और पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का 14 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। पोंटिंग ने साल 2005 में हुए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच के दौरान न्यूजीलैंड के खिलाफ 55 गेंदों पर 98 रनों की पारी खेलकर डेब्यू मैच में टी20आई में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकाॅर्ड बनाया था।

PunjabKesari

कनाडा बना केमैन आइलैंड्स 

इन दोनों टीमों के बीच खेले गए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स मैच में कनाडा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रविंदरपाल सिंह की शतकीय पारी की बदौलत 196 रन बनाते हुए आइलैंड्स को 197 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में उतरी आईलैंड्स की टीम 7 विकेट गंवाकर 112 रन ही बना सकी और 84 रनों के बड़े अंतर से ये मैच हार गई।