Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : विराट कोहली के टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने पर यह सवाल बना हुआ है कि टेस्ट की कमान किसे दी जाएगी। टेस्ट टीम की कप्तानी के लिए रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और केएल राहुल का नाम सबसे आगे चल रहा है। वहीं जसप्रीत बुमराह को भी टेस्ट टीम कमान दिए जाने की अटकलें चल रही हैं। इसी मामले पर भारत के पूर्व कोच रहे रवि शास्त्री ने भी अपना बयान दिया है। शास्त्री ने कहा कि उन्होंने कभी भी जसप्रीत बुमराह को कप्तानी देने के बारे में नहीं सोचा।

रवि शास्त्री ने कहा कि बुमराह को कप्तान दिए जाने के बारे में मैंने कभी नहीं सोचा। क्योंकि मुझे लगता है कि भारतीय टीम में ऐसे बहुत से खिलाड़ी हैं जो टेस्ट टीम की कमान संभाल सकते हैं। वहीं भारत जैसे देश में एक तेज गेंदबाज को टेस्ट टीम का कप्तान बनना बहुत मुश्किल है। एक तेज गेंदबाज को ऑलराउंडर की तरह होना चाहिए ताकि वह किसी भी परिस्थिति में खेले और आक्रामक बना रहे।

शास्त्री ने आगे कहा कि उसे मैच जीताने होंगे और फिर विकेट भी लेने होंगे। ऐसा कम ही देखा गया है कि एक तेज गेंदबाज ज्यादा दिनों तक कप्तानी की हो जब कि वो कपिल देव, इमरान खान या फिर महान सर गारफील्ड सोबर्स जैसा ऑलराउंडर ना हो।

गौर हो कि टेस्ट टीम की कप्तानी को लेकर जसप्रीत बुमराह ने पिछले दिनों एक बयान दिया था। बुमराह ने कहा था कि अगर उन्हें भारतीय टीम की कप्तानी के लिए मौका दिया जाता है तो यह उनके लिए सम्मान वाली बात होगी और कोई भी खिलाड़ी इस पद को ना नही कहेगा। मैं हमेशा टीम के लिए बेहतर प्रदर्शन करने के लिए तैयार हूं।