Sports

ब्रिसबेन : विकेट के पीछे अपने प्रदर्शन के कारण आलोचना झेलने वाले ऋषभ पंत का बचाव करते हुए भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा कि वह मैच विजेता है और विदेशी धरती पर एक प्रभावशाली खिलाड़ी है। पंत (138 गेंद में 89 रन नाबाद) ने अपनी भावनाओं पर काबू रखते हुए बल्लेबाजी की और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की श्रृंखला के निर्णायक मुकाबले में यहां मंगलवार को भारतीय टीम को तीन विकेट की ऐतिहासिक दिलाई। 

Sports

शास्त्री ने कहा कि हम विदेश में पंत को टीम में रखते हैं क्योंकि वह एक मैच विजेता है। जब वह विकेट के पीछा अच्छा नहीं खेलता तो लोग उसकी आलोचना करते हैं लेकिन वह आपको इस तरह मैच जीतने में मदद कर सकता है। अगर वह सिडनी में कुछ समय के लिए रुक जाता तो वह हमें वहां भी जीत दिला सकता था। वह शानदार है और इसलिए हम उसका समर्थन करते है।

शास्त्री ने कहा कि पहले टेस्ट के बाद टीम के साथ नहीं होने के बावजूद कोहली की बातों ने पूरी टीम को प्रभावित किया। कोहली पहले टेस्ट के बाद पितृत्व अवकाश पर भारत लौट गए थे। यह टीम रातोंरात नहीं बनी है। विराट यहां नहीं होने के बावजूद हमारे साथ थे। उसकी बातें सब को प्रभावित कर रही थी। (अजिंक्य) रहाणे भले ही शांत दिखें लेकिन वह अंदर से एक मजबूत इंसान हैं।

PunjabKesari

शास्त्री ने ऐतिहासिक श्रृंखला जीत में वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर और टी नटराजन जैसे नए खिलाडियों के योगदान की सराहना की। उन्होंने कहा कि वाशिंगटन सुंदर नेट गेंदबाज के तौर पर आए थे, नटराजन नेट गेंदबाज थे। लेकिन उन्होंने बेहतरीन खेल दिखाया। सुंदर ने ऐसी बल्लेबाजी की जैसे कि उन्होंने पहले ही 20 टेस्ट खेल लिये हो। शार्दुल के साथ भी ऐसा ही है।