Sports

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ विरोधों के बीच ‘संयम' बरतने का अनुरोध किया और कहा कि उन्हें लगता है कि इस विवादास्पद कानून से लंबे समय में ‘काफी सकारात्मक' चीजें देखने को मिलेंगी। शास्त्री ने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि सरकार ने इस कानून को लाने का फैसला करने से पहले काफी सोच विचार किया होगा। 

भारतीय टीम के 57 वर्षीय कोच ने एक मीडिया हाउस से कहा, ‘जब मैंने यह सीएए और अन्य चीजें होती हुई देखीं तो मैंने सोचा कि हम सब ‘भारतीय' है। मेरी टीम में भी विभिन्न जातियों और विभिन्न धर्मों के खिलाड़ी हैं लेकिन हम भारतीय हैं। मैं कहूंगा कि आप संयम रखिए क्योंकि मुझे लंबे समय में इससे काफी सकारात्मक चीजें निकलती हुई दिख रही हैं।' उन्होंने कहा, ‘मुझे पूरा भरोसा है कि सरकार ने इसके बारे में उचित रूप से सोच विचार किया है। 

शास्त्री ने कहा, कुछ चीजें अब भी हैं जिनमें थोड़ा सा यहां-वहां बदलाव किया जाना है और वे भारतीयों के फायदे के लिए ऐसा करेंगे। मैं यहां एक भारतीय होने के नाते बोल रहा हूं।' ‘मैं यहां किसी भी धर्म के बारे में बात नहीं कर रहा हूं क्योंकि मैं भारतीय के नाते बोल रहा हूं। मैं ऐसा ही रहा हूं और मैंने ये सब तब ज्यादा महसूस किया जब मैं अपने देश के लिये खेलता था। इसलिये मुझे बतौर भारतीय इस पर बोलने का अधिकार है।'