Sports

खेल डैस्क : टीम इंडिया के नए तेज गेंदबाज उमरान मलिक को लेकर लगातार प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। इस बीच भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने उमरान को सलाह दी है। बीसीसीआई ने उमरान मलिक को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली पांच टी-20 मैचों की सीरीज के लिए चुना है। उनके अलावा मोहसिन खान और अर्शदीप सिंह को भी टीम में जगह दी गई है। लेकिन उमरान का टीम में होना काफी खास है। ऐसे में शास्त्री ने टी-20 विश्व कप आगामी होने के कारण उमरान को विकेट टू विकेट गेंदबाज करने की सलाह दी है। 

Ravi Shastri, Umran Malik, Cricket news in hindi, sports news, रवि शास्त्री, उमरान मलिक, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार, IND vs SA, Team india

रवि शास्त्री ने कहा- उमरान को स्टंप टू स्टंप गेंदबाजी करनी चाहिए। अगर वह ऐसा करते हैं तो साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में खतरनाक साबित हो सकते हैं। शास्त्री ने कहा- उमरान को फोकस करने की जरूरत है। वह अगर स्टंप की दिशा पर अटैक करेंगे तो बल्लेबाजों के लिए रन बनाना मुश्किल हो जाएगी। अगर पिच से उन्हें मदद मिली तो वो और खतरनाक हो जाएंगे। पेस अगर सही जगह पड़े तो बल्लेबाज को परेशान करती है। उम्मीद है कि उन्हें टीम में खेलने का मौका मिलेगा। बता दें कि बीते दिनों मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भी उमरान को लाइन और लेंथ पर ध्यान देने के लिए कहा था। 

 

उमरान की अगर बात की जाए तो आईपीएल 2022 में उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था। उन्होंने 14 मैचों में 20.18 की औसत से 22 विकेट चटकाए थे। वह आईपीएल इतिहास के एक सीजन में 20 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले सबसे युवा तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने साथ ही सीजन में 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद भी फेंकी जोकि आईपीएल का सबसे तेज गेंदबाज का ओवरऑल तीसरा रिकॉर्ड है।