Sports

नई दिल्ली: भारत ने प्रतियोगिता में ग्रीको रोमन शैली में एक स्वर्ण और चार कांस्य सहित कुल पांच पदक तथा महिला पहलवानों ने महिला पहलवानों ने तीन स्वर्ण, दो रजत और तीन कांस्य सहित आठ पदक जीते हैं। भारत ने पुरुष फ्रीस्टाइल में एक स्वर्ण और तीन रजत पदक जीत लिए हैं। भारत के अब तक पांच स्वर्ण, पांच रजत और सात कांस्य सहित कुल 17 पदक हो गए हैं और वह तालिका में जापान और ईरान के बाद तीसरे स्थान पर है।

PunjabKesari

रवि ने फाइनल में कमाल का प्रदर्शन किया और पहले ही राउंड में 6-0 की बढ़त बना ली। वोहिदोव भारतीय पहलवान के सामने पूरी तरह बेबस नजर आए। दूसरा राउंड शुरु होते ही रवि ने विपक्षी पहलवान से एक के बाद एक दो-दो अंक लिए और स्कोर 10-0 होते ही मुकाबला समाप्त हो गया। पूरे स्टेडियम में करतल ध्वनि गूंज रही थी और रवि के मैट से उतरते ही उन्हें बधाईयां मिलने लगी। रवि ने 57 किग्रा के क्वालिफिकेशन में जापान के यूकी ताकाहाशी को 14-5 से, क्वाटर्रफाइनल में मंगोलिया के तुग्स बतजारगल को 6-3 से, सेमीफाइनल में कजाकिस्तान के नुरइस्लाम सानायेव को 7-2 से हराया था और फाइनल मुकाबला उन्होंने 10-0 से जीत लिया।

PunjabKesari

इससे पहले टोक्यो ओलंपिक के लिए भारत की सबसे बड़ी पदक उम्मीद बजरंग ने 65 किग्रा के फाइनल में निराश किया और जापान के ताकुतो ओतोगुरो से एकतरफा अंदाज में 2-10 से पराजित हो गए। बजरंग ने पिछली चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था और इस बार वह रजत तक ही पहुंच पाए। बजरंग ने क्वालिफिकेशन में ताजिकिस्तान के जमशेद शरीफोव को 11-0 से, क्वाटर्रफाइनल में उजबेकिस्तान के अब्बास रखमोनोेव को 12-2 से और सेमीफाइनल में ईरान के अमीर हुसैन अजीम को 10-0 से पराजित किया। लेकिन स्वर्ण पदक मुकाबले में वह जापानी पहलवान से पार नहीं पा सके।