Sports

नई दिल्लीः बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले जा रहे ऐतिहासिक टेस्ट मैच में टी20 के नंबर एक गेंदबाज राशिद खान ने सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। भारत ने पहले पारी में 474 रन बनाए। अफगानिस्तान की टीम भारत के मुकाबले काफी कमजोर साबित हुई और उसने अपनी पहली पारी के दौरान सभी विकेट गंवाकर सिर्फ 109 रन ही बनाए।

PunjabKesari

राशिद ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड 
अफगानिस्तान टीम का यह पहला टेस्ट मैच है। इस मैच में टीम के स्पिनर राशिद खान टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में डेब्यू मैच में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज बन गए है। इन्होंने चाहे दो विकेट चटकाए हो, लेकिन युवा गेंदबाज ने भारतीय बल्लेबाजों के आगे काफी ज्यादा मात्रा में रन लुटा दिए। इस दौरान उन्होंने 4.42 के इकोनाॅमी रेट से 34.5 ओवरों में 154 रन लुटाए। इससे पहले यह शर्मनाक रिकाॅर्ड पाकिस्तान के आमिर इलाही के नाम था, जिन्होंने 134 रन दिए थे।

PunjabKesari

आईपीएल 2018 में किया था शानदार प्रदर्शन
आईपीएल 2018 में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से राशिद ने शानदार प्रदर्शन किया था। इसके अलावा हाल ही में उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ मैन अॉफ द मैच का अवार्ड भी हासिल किया था। इन सब के बावजूद उनका मौजूदा समय में प्रदर्शन निराशाजनक रहा। 

PunjabKesari