Sports

कोलकाताः सनराइजर्स हैदराबाद को अपने शानदार प्रदर्शन से आईपीएल के फाइनल में पहुंचाने वाले गेंदबाज राशिद खान ने एक बार फिर अपने फैंस का दिल जीत लिया है। उन्होंने क्वालीफायर में मिली जीत के दौरान ‘मैन आफ द मैच पुरस्कार’ को अफगानिस्तान में क्रिकेट मैच के दौरान हुए धमाकों के पीड़ितों को सर्मिपत किया। अफगानिस्तान में उनके घरेलू शहर में एक मैच के दौरान धमाकों में कई लोगों की जान चली गई थी।            
PunjabKesari

आल राउंड प्रदर्शन से दिलाई टीम को जीत
राशिद ने बीती रात मैच के बाद पुरस्कार समारोह में कहा, ‘‘मैं इस पुरस्कार को उन लोगों को सर्मिपत करना चाहता हूं जिन्होंने मेरे शहर में हुए क्रिकेट मैच के दौरान अपनी जिंदगी गंवा दी।’’ इस लेग स्पिनर ने आल राउंड प्रदर्शन करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को कोलकाता नाइटराइडर्स पर 14 रन की जीत हासिल करने में मदद की जिससे टीम इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें चरण के फाइनल में पहुंच गई, जहां उनकी भिड़ंत चेन्नई सुपरकिंग्स से होगी।  
PunjabKesari
सचिन भी हुए मुरीद
महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने उनकी काफी प्रशंसा की और उन्हें ‘ दुनिया का सर्वश्रेष्ठ टी 20 स्पिनर ’ भी करार दिया जबकि अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने उन्हें ‘नायक’ करार दिया। भारतीय क्रिकेट प्रशंसक उनके प्रदर्शन से इतने प्रभावित थे कि उन्होंने सोशल मीडिया पर इस तरह की चर्चा भी की कि क्या राशिद को भारतीय नागरिकता देकर भारत के लिए खेलने की अनुमति दी जा सकती है। इस पर प्रतिक्रिया करते हुए अफगानी राष्ट्रपति ने ट्वीट किया , ‘‘ अफगानिस्तान को अपने नायक राशिद खान पर गर्व है। मैं भारतीय दोस्तों का भी शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने हमारे खिलाडिय़ों को अपना कौशल दिखाने का मंच प्रदान किया। वह विश्व क्रिकेट में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी है और हम उन्हें किसी को नहीं दे रहे हैं।’’     
PunjabKesari

.
.
.
.
.