Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: अफगानिस्तान ने आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की ट्वंटी20 सीरीज में क्लीनस्वीप कर लिया। रविवार को अफगानिस्तान ने आयरलैंड को सीरीज के आखिरी टी20 मैच में 32 रनों से हराया। अफगानिस्तान की जीत के हीरो रहे राशिद खान। राशिद ने इस मैच में अपने नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड भी दर्ज कर लिया। राशिद ने हैट्रिक समेत लगातार चार गेंद पर चार विकेट चटकाए। वही टी20 में डबल हैट्रिक लेने वाले पहले स्पिनर बन गए है।

Cricket news in hindi, Afg vs Ire, T20 Series, Rashid Khan, created history, first spinner, T20 cricket debuts
अफगानिस्‍तान के स्‍टार खिलाड़ी राशिद खान ने 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर आयरलैंड के केविन ओ ब्रायन (74 रन) को आउट किया। जबकि अपने अगले ओवर की तीन गेंदों पर तीन विकेट (जॉर्ज डॉकरल, शेन गेटकाटे और सिमी सिंह) निकाले। इस तरह उन्‍होंने लगातार चार गेंदों पर चार विकेट लिए। वह टी20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले इकलौते खिलाड़ी हैं। जबकि वनडे क्रिकेट में ऐसा श्रीलंका के लसिथ मलिंगा ने किया है। उन्‍होंने 2007 वर्ल्‍ड कप में साउथ अफ्रीका के खिलाफ किया था।

PunjabKesari
आपको बता दें अफगानिस्तान ने मोहम्मद नबी की मात्र 36 गेंदों पर छह चौकों और सात छक्कों से सजी 81 रन की तूफानी पारी से 20 ओवर में सात विकेट पर 210 रन का विशाल स्कोर बनाया। आयरलैंड की टीम ओपनर केविन ओ ब्रायन की 74 रन की पारी के बावजूद आठ विकेट पर 178 रन ही बना सकी। राशिद ने लगातार चार गेंदों पर चार विकेट झटककर आयरलैंड के बढ़ते कदमों पर अंकुश लगा दिया।  नबी को प्लेयर ऑफ द मैच के साथ साथ प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार भी मिला।