Sports

लंदन : इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जानी बेयरस्टॉ का मानना है कि लेग स्पिनर आदिल राशिद टेस्ट के टीम में चयन को लेकर चल रही बहस को पीछे छोड़ते हुए वनडे के फार्म को टैस्ट में भी जारी रखेंगे। राशिद ने 2018 के शुरूआत में काउंटी क्रिकेट में टेस्ट मैच खेलना छोड़ दिया है और पिछले साल सितंबर के बाद प्रथम श्रेणी का कोई मैच भी नहीं खेला है फिर भी उन्हें भारत के खिलाफ टैस्ट श्रृंखला के पहले टैस्ट की टीम में चुना गया। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने हालांकि इसे ‘हास्यास्पद’ करार दिया था। वहीं पूर्व कप्तान नासिर हुसैन को भी लगता है कि राशिद को टीम में चुना जाना काउंटी क्रिकेट के लिए अच्छा नहीं है। इंग्लैंड के महान ऑल राउंडर इयान बाथम ने इस विवाद गैर जरूरी करार दिया।
PunjabKesari
राशिद के साथ किशोरावस्था से क्रिकेट खेल रहे बेयरस्टॉ उन्हें टैस्ट टीम में जगह मिलने से खुश है। उन्होंने कहा- कई वर्षों से उसने मुझे कई बार बोल्ड किया है। वह परफैक्ट स्पिनर हैं। यह सिर्फ एक गेंद के लिए नहीं बल्कि उसके कौशल, गति, गुगली और गेंद की गति में परिवर्तन जैसी विविधताओं के लिए याद किया जाएगा। उसका साइड स्पिन और टाप स्पिन का इस्तेमाल करना भी प्रभावित करने वाला है।
PunjabKesari
बेयरस्टॉ उनकी घरेलू टीम योर्कशर के साथी है। उन्होंने विवादों से बचते कहा कि एक अगस्त से बर्मिंघम में शुरू हो रहे टैस्ट की टीम में चयन से यह लेग स्पिनर काफी उत्सुक होगा। उन्होंने कहा- आपके लिए सबसे बड़ा सम्मान यह होता है कि आप इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं। उसके लिए सफेद गेंद क्रिकेट से लाल गेंद क्रिकेट में खुद को ढालना एक चुनौती होगी। राशिद ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को एकदिवसीय श्रृंखला शानदार गेंद पर बोल्ड किया जिससे टैस्ट टीम में उनके आने का रास्ता साफ हुआ।