Sports

नई दिल्लीः आईपीएल सीजन 11 के उदघाटन समारोह में अब बाॅलीवुड स्टार रणवीर सिंह की जगह ऋतिक रोशन अपनी चमक छोड़ने आ रहे हैं। रणबीर के कंधे पर चोट लग गई है जिसकी वजह से अब वह इस समारोह में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। इस उदघाटन समारोह में पहले लेडी गागा, कैटी पेरी और ब्रायन एडम्स जैसे पॉप स्टार आने वाले थे, लेकिन बजट में कटौती के कारण इस साल ऋतिक रोशन, परिणीति चोपड़ा और प्रभुदेवा सात अप्रैल को होने वाले इस टूर्नामेंट में अपना कार्यक्रम पेश करेंगे।

आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा, ‘‘बजट कम होने के कारण हमने विदेशी कलाकारों को नहीं बुलाने का फैसला किया है, लेकिन बॉलीवुड के सितारे उदघाटन समारोह में मौजूद रहेंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘पहले रणवीर सिंह को आना था, लेकिन उनका कंधा चोटिल हो गया है और अब उनकी जगह ऋतिक रोशन और प्रभुदेवा आ रहे हैं।’’ आईपीएल संचालन परिषद ने पहले इस कार्यक्रम के लिए 50 करोड़ रुपए का बजट रखा था। फिर उन्होंने इसे कम कर 30 करोड़ किया, लेकिन अब संचालन परिषद ने 18 करोड़ रुपए में इसका आयोजन करने का फैसला किया है।

ऋतिक रोशन, परिणीति चोपड़ा और प्रभुदेवा के अलावा जैकलीन फर्नांडीस और वरुण धवन जैसे कलाकार भी उदघाटन समारोह में कार्यक्रम पेश करेंगे, जो लगभग डेढ़ घंटे का होगा तथा मुंबई और चेन्नई के बीच टॉस होने से 15 मिनट पहले यानी सात बजकर 15 मिनट पर समाप्त होगा। ऋतिक रोशन इससे पहले 2015 में कोलकाता में भी उदघाटन समारोह में भाग ले चुके थे।