Sports

रोम : भारत के स्टार पहलवान बजरंग पूनिया ने रैंकिंग सीरीज प्रतियोगिता के 65 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग के फाइनल में पहुंचकर कम से कम रजत पदक पक्का कर लिया। बजरंग को पहले दौर में अमेरिका के जैन एलेन रदरफोर्ड के खिलाफ पसीना बहाना पड़ा, हालांकि वह 5-4 से जीत दर्ज करने में सफल रहे। क्वार्टरफाइनल में भारतीय पहलवान ने अमेरिका के जोसफ क्रिस्टोफर मैक केना को 4-2 से शिकस्त दी और फिर सेमीफाइनल में यूक्रेन के वासिल शुपतार का सफर 6-4 से समाप्त किया।

बजरंग का सामना अब शनिवार रात को फाइनल में अमेरिका के पहलवान जोर्डन माइकल ओलिवर से होगा। हालांकि जितेंदर का 74 किग्रा में और विश्व चैम्पियनशिप के रजत पदकधारी दीपक पूनिया का 86 किग्रा वर्ग में अभियान समाप्त हो गया। जितेंदर ने पहले दौर में यूक्रेन के डेनिस पावलोव को 10-1 से हराया था लेकिन वह क्वार्टरफाइनल में तुर्की के सोनेर देमिरतास से 0-4 से हार गए। उन्हें रेपेचेज में खेलने का मौका मिला क्योंकि देमिरतास फाइनल में पहुंच गए थे। पर यह भारतीय इस मौके का फायदा नहीं उठा सका और कजाखस्तान के दानियार काईसानोव से 2-9 से पराजित हो गया।

वहीं 86 किग्रा वर्ग में दीपक को शुरूआती दौर में पुअर्तो रिको के इथान एड्रियन रामो से 1-11 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। रवि कुमार दहिया 57 किग्रा के बजाय 61 किग्रा में भाग ले रहे हैं, उन्होंने दोनों दौर जीत लिये हैं। उन्होंने पहले मोलदोवा के एलेक्सांद्रू चिरतोआका और कजाखस्तान के नूरीस्लाम सानायेव को मात दी।