Sports

नई दिल्ली : तेज गेंदबाज बलतेज सिंह और बायें हाथ के स्पिनर अभिषेक शर्मा की शानदार गेंदबाजी से पंजाब ने रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप एफ मैच में रविवार को यहां हरियाणा को 10 विकेट से करारी शिकस्त देकर बोनस सहित सात अंक हासिल किए। हरियाणा ने फॉलोआन करते हुए सुबह अपनी दूसरी पारी चार विकेट पर 149 से आगे बढ़ायी लेकिन उसने 54 रन के अंदर बाकी बचे छह विकेट गंवा दिए। इस तरह से उसकी पूरी टीम 203 रन पर आउट हो गई। 

पंजाब को 42 रन का लक्ष्य मिला और उसने प्रभसिमरन सिंह (नाबाद 25) और कप्तान अभिषेक शर्मा (नाबाद 20) की पारियों से बिना किसी नुकसान के 45 रन बनाकर बड़ी जीत दर्ज की। अभिषेक ने इससे पहले 4.5 ओवर में 15 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि बलतेज ने 15 ओवर में 17 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। सिद्धार्थ कौल ने 75 रन देकर दो विकेट लिए जिससे हरियाणा की टीम लगातार दूसरी पारी में नाकाम रही। उसकी तरफ से निशांत सिंधू ने सर्वाधिक 57 रन बनाए। 

पंजाब ने अपनी पहली पारी में 444 रन बनाकर हरियाणा को 282 रन पर आउट करके फॉलोआन के लिए मजबूर किया था। ग्रुप एफ के एक अन्य मैच में हिमाचल प्रदेश ने त्रिपुरा को शनिवार को मैच के तीसरे दिन ही पारी और 30 रन से हराया था।