Sports

नई दिल्ली : रणजी ट्रॉफी के तहत कोलकाता के मैदान पर गोवा और मिजोरम के बीच खेले जा रहे टेस्ट में गोवा ने पहले ही दिन शानदार शुरुआत की। गोवा के सभी बल्लेबाज इस दौरान शानदार फॉर्म में नजर आए। उन्होंने मिजोरम के सभी बल्लेबाजों की जमकर पिटाई की और 78 ओवरों में ही स्कोर 490 पर ला खड़ा किया। गोवा की ओर से समित पटेल सबसे सफल बल्लेबाज रहे। उन्होंने 195 गेंदों में 28 चौके और तीन छक्कों की मदद से 236 रन बनाए। उनकी स्ट्राइक रेट 121 के आसपास रही।

Ranji Trophy: Goa made Test match T20, scored 490 runs in one day
गोवा ने इस दौरान केवल 4 विकेट ही खोई। उनकी ओर से दो शतक लगे। खास बात यह रही कि गोवा के तीन बल्लेबाजों की स्ट्राइक रेट 100 से भी ज्यादा रही। समित पटेल ने तो दोहरा शतक लगाया ही साथ ही साथ कप्तान अमित वर्मा ने भी तूफानी शतक जड़ा। अमित ने 123 गेंदों में 12 चौके और 8 छक्के उड़ाकर 148 रन बनाए। यह संभवत: क्रिकेट हिस्ट्री में एक ही दिन एक ही पारी में बने सबसे ज्यादा स्कोर हैं। अमित और समित ने इस दौरान 217 गेंदों में 301 रन की पार्टनरशिप भी की।

Ranji Trophy: Goa made Test match T20, scored 490 runs in one day
वहीं, मिजोरम ने गोवा के बल्लेबाजों को रोकने के लिए अपने नौ बॉलरों का इस्तेमाल किया। इनमें से केवल जी. ललियाबकेला ही 3 विकेट लेने में सफल रहे जबकि एक विकेट बॉबी जोत्संगा के नाम रहा। आठ गेंदबाज ऐसे रहे जिनकी इकोनमी पांच से ऊपर ही रही। फिलहाल गोवा ने अपनी पारी डिक्लेयर कर दी है।