Sports

नयी दिल्ली : युवा बल्लेबाज जोंटी सिद्धू की 78 रन की नाबाद पारी के बाद भी दिल्ली की टीम पर झारखंड के खिलाफ रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी के मैच में पहली पारी में पिछड़ने का खतरा मंडरा रहा है। झारखंड के पहली पारी में 251 रन के जवाब में दिल्ली की टीम शुक्रवार को गुवाहाटी में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक आठ विकेट पर 223 रन बनाकर संघर्ष कर रही है। टीम अब भी पहली पारी में 28 रन पीछे है।

तमिलनाडु के खिलाफ पिछले मैच में पहली पारी में पिछड़ने वाली दिल्ली की टीम अगर इस मैच से कम से कम तीन अंक (पहली पारी में बढ़त) लेने में नाकाम रही तो वह ग्रुप चरण से नीचे खिसक सकती है। तमिलनाडु के खिलाफ अर्धशतक लगाने वाले जोंटी ने अब तक 176 गेंद की पारी में 78 रन बनाये है। उन्होंने इस दौरान छह चौके और दो छक्के जड़े।

उन्होंने आठवें विकेट के लिए विकार मिश्रा (117 गेंद में 21 रन) के साथ 77 रन की साझेदारी कर दिल्ली को मुश्किल परिस्थितियों से काफी हद तक बाहर निकाला। इस साझेदारी को बायें हाथ के अनुभवी स्पिनर शाहबाज नदीम ने विकास को पगबाधा कर के तोड़ा जिसके बाद अंपायरों ने दिन के खेल की समाप्ति की घोषणा कर दी।ग्रुप के एक अन्य मैच में तमिलनाडु ने पहली पारी में 470 (नौ विकेट पर पारी घोषित) रन बनाने के बाद छत्तीसगढ़ की आधी टीम को 105 रन पर पवेलियन भेजकर मैच में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

छत्तीसगढ़ को फॉलोऑन बचाने के लिए अब भी 215 रन की दरकार है जबकि उसके पांच विकेट बचे हुए है। इससे पहले बाबा अपराजित ने 166 और शाहरुख खान ने 69 रन बनाकर तमिलनाडु को बड़े स्कोर तक पहुंचाया।