Sports

वायनाड (केरल) : भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव की करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की मदद से मौजूदा चैंपियन विदर्भ ने मेजबान केरल को पहली पारी में 106 रन पर ढेर करके रणजी ट्राफी सेमीफाइनल में अपनी स्थिति मजबूत कर ली। विदर्भ ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में 5 विकेट पर 171 रन बनाए हैं और उसने 65 रन की बढ़त बना ली है। विदर्भ की पारी का आकर्षण फैज फजल की 75 रन की पारी रही।

Ranji Trophy : Umesh yadav take 7 wicket to demolish kerala in to 107 runs

उमेश ने 48 रन देकर 7 विकेट लिए जो उनके प्रथम श्रेणी करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इससे पहले उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 74 रन देकर 7 विकेट था। बाकी 3 विकेट रजनीश गुरबाणी (38 रन देकर 3) ने लिए। विदर्भ ने केवल 3 गेंदबाजों का इस्तेमाल किया। विदर्भ ने टास जीतकर केरल को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया और उमेश ने हावी होने में देर नहीं लगाई। केरल के बल्लेबाजों के पास सटीक लाइन लेंथ से की गई उनकी गेंदबाजी का कोई जवाब नहीं था। अगर निचले क्रम के बल्लेबाज विष्णु विनोद ने नाबाद 37 रन नहीं बनाए होते तो केरल तिहरे अंक में भी नहीं पहुंच पाता।

Ranji Trophy : Umesh yadav take 7 wicket to demolish kerala in to 107 runs

विनोद के अलावा कप्तान सचिन बेबी (22) और बासिल थम्पी (10) ही दोहरे अंक में पहुंचे। विदर्भ ने भी सलामी बल्लेबाज संजय रामास्वामी (19) का विकेट जल्दी गंवा दिया लेकिन इसके बाद फजल और बेहतरीन फार्म में चल रहे अनुभवी बल्लेबाज वसीम जाफर (34) ने दूसरे विकेट के लिए 80 रन जोड़े। एमडी निधीश (53 रन देकर दो विकेट) ने जाफर को पवेलियन भेजा। विदर्भ ने दिन के अंतिम क्षणों में एक रन के अंदर तीन विकेट गंवाए जिनमें फजल भी शामिल थे जिन्हें संदीप वारियर (46 रन देकर दो) ने विकेट के पीछे कैच कराया।