Sports

ब्यूनस आयर्स : अर्जेंटीना दौरे के घोषित होते ही भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल ने कहा कि यह टोक्यो ओलंपिक से पहले खुद का परीक्षण करने के लिए टीम के लिए एक महत्वपूर्ण दौरा है। भारतीय महिला हॉकी टीम अंतरराष्ट्रीय मैचों को फिर से शुरू करने वाली भारत की हॉकी टीमों में से पहली बन जाएगी क्योंकि वे अर्जेंटीना के अपने दौरे के दौरान निर्धारित आठ मैच खेलेगी।

26 वर्षीय प्लेयर ने हॉकी इंडिया की एक विज्ञप्ति में कहा- मुझे लगता है कि प्रतिस्पर्धी हॉकी को फिर से शुरू करने के मामले में यह दौरा वास्तव में हमारे लिए महत्वपूर्ण है। हमारे पास आगे देखने के लिए एक महत्वपूर्ण साल है और हम मजबूत पक्षों के खिलाफ खेल रहे हैं। इससे हमें टोक्यो ओलिंपिक के मद्देनजर अच्छी तरह से तैयारी करने और अपने लक्ष्य के लिए कड़ी मेहनत करने की प्रेरणा मिलेगी। 

कप्तान ने कहा- लॉकडाउन दुनिया भर के खिलाडिय़ों के लिए एक अजीब अवधि रही है। लेकिन हम जिससे सबसे ज्यादा प्यार करते हैं, उसे फिर से शुरू कर रहे हैं। यह सबसे अच्छा अहसास है। अपनी टीम की ओर से, मैं हॉकी इंडिया के दोनों प्रयासों को धन्यवाद देना चाहूंगी। हमारे लिए इस दौरे का आयोजन करने के लिए अर्जेंटीना महासंघ का भी। हम कुछ मजबूत टीमों के खिलाफ खेलने के लिए उत्सुक हैं।