IPL 2019
Sports

नई दिल्लीः स्टार स्ट्राइकर रानी को इंडोनेशिया में होने वाले 18वें एशियन गेम्स के लिए 18 सदस्यीय भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तानी सौंपी गई है जबकि अनुभवी गोलकीपर सविता को उपकप्तानी का जिम्मा दिया गया है। इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबांग में 18 अगस्त से एशियाई खेलों की शुरूआत होनी है जिसके लिये हॉकी इंडिया (एचआई) ने शुक्रवार को अपनी सीनियर महिला हॉकी टीम की घोषणा की। 

निगाहें एशियाड में स्वर्ण जीतने पर
भारतीय टीम की रक्षापंक्ति में अनुभवी दीप ग्रेस एका, सुनीता लाकड़ा, दीपिका जबकि मिडफील्ड में नमिता टोपो, लिलिमा मिंज जैसी अनुभवी खिलाड़ी हैं। फारवर्ड लाइन की अगुवाई कप्तान रानी करेंगे जिनके पास 200 से अधिक अंतरराष्ट्रीय मैच भारत के लिये खेलने का अनुभव है। उन्हें वंदना कटारिया से मदद मिलेगी जिन्होंने स्पेन दौरे में हाल ही में अपने 200 अंतरराष्ट्रीय मैच पूरे किये हैं। युवा लालरेमसियामी को भी उनके हालिया प्रदर्शन की बदौलत टीम में जगह मिली है जिनके साथ नवनीत कौर और नवजोत कौर हैं। 

जीतने में सक्षम है टीम
कोच शुअर्ड मरीने ने कहा, ''हमारी टीम में अनुभवी और युवा टीमों का अच्छा संयोजन है और टीम के अच्छे प्रदर्शन से उसे लंदन में 21 जुलाई से होने वाले महिला विश्वकप में मनोबल प्राप्त होगा। मैंने टीम को यही समझाया है कि वे जीतने में सक्षम हैं।'' भारतीय टीम एशियाड में ऊंची रैंक की टीम के ताैर पर उतर रही है लेकिन नौवें महिला एशिया कप की विजेता टीम को इंडोनेशिया में आठवीं रैंक चीन और नौवीं रैंक कोरिया से खतरा मिल सकता है।  
Image result for hockey Coach Shuard Marine
टीम इस प्रकार है-
गोलकीपर-सविता (उपकप्तान), रजनी इतिमारपू।
डिफेंडर- दीप ग्रेस एका, सुनीता लाकड़ा, दीपिका, गुरजीत कौर, रीना खोखर।
मिडफील्डर- नमिता टोपो, लिलिमा मिंज, मोनिका,उदिता, निकी प्रधान, नेहा गोयल।
फारवर्ड- रानी(कप्तान), वंदना कटारिया,लालरेमसियामी, नवनीत कौर, नवजोत कौर।

.
.
.
.
.