Sports

नई दिल्ली : भारतीय टीम के हाथों टी-20 के बाद वनडे सीरीज गंवाने वाली वेस्टइंडीज टीम ने अब टेस्ट सीरीज बचाने के लिए नई चाल चली है। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय तेज गेंदबाजों के कहर से अपने बल्लेबाजों को बचाने के लिए विशेष ट्रेनिंग देने का इंतजाम किया है। इसके अलावा 13 साल पहले संन्यास ले चुके ब्रायन लारा और रामनरेश सरवण को टीम में दोबारा जगह दी गई है। इन दोनों प्लेयरों को टीम इंडिया के खिलाफ प्रदर्शन अच्छा रहा है।
ब्रायन लारा का रिकॉर्ड
131 मैच, 11953 रन, 34 शतक, 48 अर्धशतक, 400 उच्चतम
भारत के खिलाफ : 17 मैच, 1002 रन, एक शतक, पांच अर्धशतक
रामनरेश सरवण का रिकॉर्ड
87 मैच, 5842 रन, 15 शतक, 31 अर्धशतक, 291 उच्चतम
भारत के खिलाफ : 14 मैच, 731 रन, 1 शतक, 7 अर्धशतक, 116  उच्चतम

इसलिए बुलाया गया दोनों दिग्गजों को

PunjabKesari
1. वेस्टइंडीज टीम में ज्यादातर प्लेयर टी-20 से आए हैं। ऐसे में भारत जैसी मजबूत टीम को टेस्ट क्रिकेट में टक्कर देना उनके लिए आसान नहीं होगा। ऐसी स्थिति में टीम के प्लेयरों में टेस्ट क्रिकेट जितना धैर्य बनाने के लिए यह दोनों दिग्गज काम कर सकते हैं।
2. भारत के पास विश्व स्तरीय गेंदबाजी अटैक है। जबकि वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों के पास अनुभव की कमी है। ऐसे में तेज और अनुभवी गेंदबाजों से कैसे निपटना है यह ब्रायन लारा और रामनरेश सरवण से ज्यादा अच्छा कोई नहीं बता सकता।
3. ब्रायन लारा और रामनरेश सरवण को भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में प्रदर्शन हमेशा से अच्छा रहा है। ऐसे में उन्हें भारतीय गेंदबाजों की कमजोरी ढूंढने में देर नहीं लगेगी।
 

PunjabKesari
वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के निदेशक जिमी एडम्स  का कहना है कि हमने इन खिलाडिय़ों के साथ ब्रायन (लारा) और रॉनी(सरवन) के काम करने का कदम उठाया है। वह क्रिकेट के प्रति जुनूनी हैं। वह वर्तमान पीढ़ी के साथ जानकारी साझा करने के लिए भी उत्सुक दिख रहे हैं। बता दें कि वेस्टइंडीज टीम 22 अगस्त से भारत के खिलाफ पहला तो 30 अगस्त को दूसरा टेस्ट खेलेगी।