Sports

नई दिल्लीः भारत के रामकुमार रामानाथन ने कनाडा के वासेक पोस्पिसिल को सीधे सेटों में हराकर पहली बार एटीपी सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि लिएंडर पेस युगल क्वार्टर फाइनल में हारकर न्यूपोर्ट हाल आफ फेम ओपन ग्रासकोर्ट टूर्नामेंट से बाहर हो गए । चेन्नई के 23 बरस के रामानाथन ने एक घंटे 18 मिनट तक चले मुकाबले में पोस्पिसिल को 7.5, 6.2 से हराया । अब उसका सामना अमेरिका के टिम स्मिजेक से होगा । 

पिछले साल दुनिया के आठवें नंबर के खिलाड़ी डोमिनिक थियेम को हराने वाले रामानाथन ने पांच ऐस लगाए और तीन ब्रेक प्वाइंट बनाए । पेस और अमेरिका के उनके जोड़ीदार जैमी सेरेतानी को जीवन नेदुंचेझियान और आस्टिन क्राइसेक ने 6.3, 7.6 से हराया । अब जीवन और आस्टिन का सामना स्पेन के मार्सेलो अरेवालो और मैक्सिको के मिगुल एंजेल रेयेस वारेला की चौथी वरीयता प्राप्त जोड़ी से होगा ।       

दिविज शरण और उनके जोड़ीदार जैकसन विथ्रो ने आस्ट्रेलिया के मैथ्यू एबडेन और उक्रेन के सर्जेइ स्टाखोवस्की को 7.6, 6.3 से मात दी । अब उनका सामना न्यूजीलैंडके अर्टेम सिटाक और इस्राइल के जोनाथन एलरिच से होगा । अर्टेम और जोनाथन ने भारत के पूरव राजा और ब्रिटेन के केन स्कुपस्की को 4.6, 6.3, 10.8 से मात दी ।